Friday, September 25, 2020 09:21 AM

होली-उतराला सड़क फिर बुलंद

मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद जल्द कार्य शुरू करने की हिमाचल गद्दी यूनियन ने उठाई मांग

नगर संवाददाता-धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश सरकार से हिमाचल गद्दी यूनियन ने होली-उतराला सड़क मार्ग बनाए जाने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया है। लंबे समय पूरे दो दशकों से लटके हुए सड़क निर्माण कार्य को पूरा किए जाने के लिए मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद अब यूनियन ने जल्द कार्य शुरू करने की मांग उठाई है।  हिमाचल गद्दी यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि होली-उतराला सड़क मार्ग वाया जालसू जोत पिछले 20 सालों से अधर में ही लटका हुआ है। वर्ष 2000 में हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी भाजपा की सरकार ने ही सड़क का भूमिपूजन किया था, लेकिन 20 वर्ष पूरे दो दशक बीत जाने पर भी निर्माण कार्य अधर में ही लटका हुआ है। इतना ही नही, 13 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य होने के बाद अब कार्य आगे ही नहीं बढ़ पा रहा है।

होली-उतराला सड़क मार्ग का निर्माण कार्य पूरा होने से प्रदेश की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए आर्थिक व सामाजिक रूप से बड़ा परिर्वतन देखने को मिल सकता है। होली से उतराला सड़क मार्ग की दूरी मात्र 45 किलोमीटर है, जिससे 272 किलोमीटर की कांगड़ा-चंबा-भरमौर की दूरी कम हो जाएगी। इतना ही नहीं, चंबा से मंडी, शिमला सहित अन्य क्षेत्रों की आवाजाही भी आसान हो जाएगी। सड़क के निर्माण होने से आर्थिक रूप से प्रदेश की आर्थिकी को बड़ी मदद मिलेगी। चंबा के भरमौर व अन्य क्षेत्रों में सब्जियों व बागबानी की बड़ी मात्रा में फसल तैयार होती है, जिसे आसानी से बाजार मिल सकेगा। इतना ही नहीं, देश की सीमाओं की सुरक्षा की दृष्टि से भी सड़क

मार्ग बड़ा कारगर कदम साबित हो सकता है। हिमाचल गद्दी यूनियन के अध्यक्ष का कहना है कि सीएम जयराम ठाकुर ने बैजनाथ दौरे के दौरान भी सड़क का जल्द निर्माण कार्य पूरा करने की बात कही है। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं। अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से जोर-शोर से मांग उठाई है कि इस संबंध में अब जल्द से जल्द कार्य किया जाए, जिससे कि कांगड़ा-चंबा के लोगों के साथ-साथ प्रदेश के पर्यटन को भी नई उड़ान मिल सकें।

The post होली-उतराला सड़क फिर बुलंद appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.