Friday, September 25, 2020 10:57 PM

 हाउस आनर्स से टैक्स वसूलने की तैयारी

नौहराधार-पर्यटक स्थल हरिपुरधार को साफ-सुथरा बनाने के लिए प्रशासन, व्यापार व पंचायत प्रतिनिधियों की एक बैठक नायब तहसील जय सिंह की अध्यक्षता में उपतहसील कार्यालय हरिपुरधार में संपन्न हुई। बैठक में बाजार में फैल रही गंदगी पर चिंता व्यक्त करते हुए बाजार को साफ-सुथरा बनाने पर गहन विचार-विमर्श किया गया। आज तक बाजार की सफाई का सारा खर्च व्यापार मंडल वहन करता था। व्यापार मंडल पर भारी आर्थिक बोझ पड़ने से व्यापार मंडल ने खर्च वहन करने से साफ इनकार कर दिया है।

व्यापार मंडल की ओर से आग्रह किया गया कि बाजार को साफ-सुथरा बनाने के लिए हाउस ऑनर से भी टैक्स वसूला जाए। व्यापार मंडल के प्रस्ताव पर सभी सदस्यों ने सहमति जताते हुए जल्द ही हाउस ऑनर के साथ एक बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि हाउस ऑनर के अलावा सभी दुकानदारों व किराएदारों से बाजार की सफाई के लिए टैक्स एकत्रित किया जाएगा। टैक्स वसूली का कार्य स्थानीय पंचायत को सौंपा जाएगा। पंचायत सचिव को सात दिनों के भीतर सभी हाउस ऑनर्स व किराएदारों की सूची तैयार करने को कहा गया है।

बैठक में पंचायत प्रधान सुशीला, व्यापार मंडल अध्यक्ष अमर सिंह ठाकुर, मंदिर समिति के संयोजक बलबीर ठाकुर, रिटायर्ड बीईओ बिशन सिंह, दिनेश, रवि भूषण व पंचायत सचिव उजागर सिंह समेत दर्जन भर लोग उपस्थित थे।

The post  हाउस आनर्स से टैक्स वसूलने की तैयारी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.