Thursday, March 04, 2021 02:41 PM

HRTC ड्राइवर भर्ती के लिए एक और चांस, छूटे अभ्यर्थी 26 से 28 के बीच ट्रायल के लिए बुलाए

210 पदों पर भर्ती, पे-स्केल, नौजवानों को 1.10 लाख तक मिलेगी सैलरी

भारतीय नौसेना में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स एंट्री के जरिए तकनीकि व गैर-तकनीकि दोनों तरह के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए नोटिफिकेशन कई दिन पहले जारी किया जा चुका है। अब आवेदन करने का आखिरी मौका बचा है। भारतीय नौसेना  एसएससी ऑफिसर के लिए 210 पदों पर भर्ती करने जा रही है। इसमें पे स्केल 56,100 से 1,10,700 रुपए प्रति महीने तक (लेवल-10 के अनुसार) तक रखा गया है।  एग्जीक्यूटिव व टेक्निकल ब्रांच के लिए संबंधित संकाय में बीई या बीटेक की डिग्री होना जरूरी है।

 वहीं, अभ्यर्थी 02 जुलाई, 1996 से 01 जनवरी 2002 के बीच जन्म हुआ हो। एजुकेशन ब्रांच के लिए अभ्यर्थी बीएससी में फीजिक्स / मैथ्स के साथ एमएससी, बीई या बीटेक, या एमए इंग्लिश या हिस्ट्री होना चाहिए। वहीं उम्मीदवार 02 जुलाई 1996 से 01 जुलाई, 2000 के बीच जन्म हुआ हो। नौसेना एसएससी एंट्री 2021  के लिए joinindiannavy.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 दिसंबर, 2020 से ही जारी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर, 2020 है। कोई आवेदन शुल्क नहीं है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन एसएसबी इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

एग्जीक्यूटिव ब्रांचः एसएससी जेनरल सर्विस / हाइड्रो केयर- 40 पद

एसएससी नेवल आर्मामेंट इंस्पेक्शन कैडर- 16 पद

एसएससी ऑब्जर्वर - 06 पद

एसएससी पायलट - 15 पद

एसएससी लॉजिस्टिक्स - 20 पद

एसएससी एक्स (आईटी) - 25 पद

टेक्निकल ब्रांच : एसएससी इंजीनियरिंग ब्रांच - 30 पद

एसएससी इलेक्ट्रिकल ब्रांच - 40 पद

एजुकेशन ब्रांचः एसएससी एजुकेशन - 18 पद

संघ लोक सेवा आयोग ने जारी की नोटिफिकेशन, 19 जनवरी तक करें अप्लाई

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने एनडीए परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऑनलाइन आवेदन 30 दिसंबर से शुरू होंगे तथा 19 जनवरी तक योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। जो उम्मीदवार इस बार पीएससी एनडीए वन 2021 परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट कर अप्लाई कर सकेंगे। बता दें कि आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे। कुल पदों की संख्या नोटिफिकेशन में जारी की जाएगी। निर्धारित योग्यताओं और आवेदन के जरूरी दिशा-निर्देश भी आधिकारिक नोटिफिकेशन में जारी किए जाएंगे।

 विस्तृत नोटिफिकेशन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें। पूर्व की परीक्षाओं के आधार पर बताया जा सकता है कि आवेदन शुल्क अनारक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए तथा आरक्षित उम्मीदवारों के लिए निशुल्क होगा। पीएससी एनडीए वन 2021 परीक्षा 18 अप्रैल, 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों का चयन भारतीय थलसेना, नौसेना और एयर फोर्स विंग में भर्ती के लिए किया जाएगा।

छूटे अभ्यर्थी 26 से 28 के बीच ट्रायल के लिए बुलाए बिलासपुर

हिमाचल पथ परिवहन निगम में चल रहे प्रारंभिक चालक परीक्षण से वंचित अभ्यार्थियों को एक और मौका दिया गया है। जिन अभ्यार्थियों को समय पर कॉल लैटर प्राप्त नहीं हुए हैं या फिर देरी से प्राप्त हुए हैं, उन्हें चालक परीक्षण का अंतिम चांस दिया गया है। संबंधित अभ्यर्थी 26 से 28 दिसंबर तक अपने मूल दस्तावेज सहित बिलासपुर डिपो की वर्कशॉप में पहुंचना सुनिश्चित करें। परीक्षण में भाग लेने वाले अभ्यार्थियों को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर मंडल के प्रारंभिक चालक परीक्षण बिलासपुर डिपो की वर्कशॉप में एक दिसंबर 2020 से लिए जा रहे हैं।

 इसमें देहरा, बिलासपुर, ऊना और नालागढ़ क्षेत्र के करीब 2000 अभ्यार्थियों को चालक परीक्षण में भाग लेने के लिए कॉल लेटर जारी किए गए थे। इनमें से करीब 300 अभ्यर्थी चालक परीक्षण में भाग नहीं ले पाए हैं। ऐसे में निगम ने उन सभी अभ्यार्थियों को प्रारंभिक चालक परीक्षण के लिए अंतिम मौका दिया है। अगर किसी अभ्यर्थी को कॉल लैटर प्राप्त नहीं हुआ है या देरी से प्राप्त हुआ है या फिर कार्यालय द्वारा दी गई निर्धारित तिथि पर नहीं पहुंच पाएं, तो वे अभ्यर्थी 26 से 28 दिसंबर तक बिलासपुर डिपो की वर्कशॉप में अपने मूल दस्तावेज सहित सुबह नौ बजे पहुंचना सुनिश्चित करें, ताकि प्रारंभिक चालक परीक्षण प्रक्रिया को समय पर पूरा किया जा सके। इसके उपरांत कोई भी टेस्ट नहीं लिया जाएगा।