किंग्स इलेवन पंजाब के Ravi Bishnoi बोले, मैंने लेग स्पिन लीजेंड Anil Kumble से काफी कुछ सीखा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 32 रन देकर तीन विकेट लेने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले की सराहना करते हुए कहा है कि उन्होंने कुंबले से काफी कुछ सीखा है।

पंजाब ने बेंगलुरु को 207 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए विराट कोहली के कप्तानी वाली बेंगलुरु की टीम 109 रन पर सिमट गयी थी। बिश्नोई ने इस मुकाबले में तीन विकेट लिए थे। बिश्नोई ने पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज आरोन फिंच को बोल्ड किया फिर वाशिंगटन सुंदर को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज उमेश यादव को बोल्ड कर अपना तीसरा विकेट लिया।

टीम के कोच और पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले भी लेग स्पिनर हैं और अपने समय के दिग्गज गेंदबाज रहे हैं। उनके नाम 619 टेस्ट विकेट हैं और सर्वाधिक विकेट लेने वाले वह दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं। बिश्नोई ने कहा कि कुंबले ने उन्हें काफी कुछ सिखाया जिससे उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली। 20 वर्षीय बिश्नोई ने कहा, “कुंबले ने मुझे शांत रहना और मैच के दौरान ठंडे दिमाग से हालात को संभालना सिखाया। उन्होंने मुझे मेरी मजबूती पर टिके रहना सिखाया और कहा कि मैं ज्यादा चीजें नहीं करुं।”

उन्होंने कहा, “आईपीएल से पहले हमारा शिविर हुआ था जिससे हमारी तैयारियां बेहतर रही। यह काफी हद तक मानसिक तैयारी पर भी निर्भर करता है। हम इस सोच के साथ मैदान पर नहीं उतरे थे कि हमें 200 रन से ज्यादा के लक्ष्य का बचाव करना है बल्कि हम इस सोच से साथ उतरे कि हमें 180 रन का बचाव करना है। हमारा इरादा जल्द से जल्द उनकी टीम को आउट करना था।”

The post किंग्स इलेवन पंजाब के Ravi Bishnoi बोले, मैंने लेग स्पिन लीजेंड Anil Kumble से काफी कुछ सीखा appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: