Friday, January 22, 2021 12:04 AM

टेस्ट चैंपियनशिप का फायदा नहीं आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने उठाए सवाल

एजेंसियां — दुबई

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नवनियुक्त चैयरमैन ग्रेग बार्कले का मानना है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से अब तक टेस्ट क्रिकेट को कुछ खास बढ़ावा नहीं मिला है।

बार्कले ने वर्चुअल मीडिया कान्फ्रेंस में कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से अभी इतना लाभ नहीं मिला है, जितना सोचा गया था। आईसीसी चैयरमैन के इस बयान से इस चैंपियनशिप के भविष्य पर संशय पैदा हो गया है। बार्कले ने कहा कि कोरोना महामारी का असर भी इस चैंपियनशिप पर पड़ा है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से टेस्ट क्रिकेट को कुछ खास बढ़ावा  मिला है। कोरोना से चैंपियनशिप की कमियां उजागर हुई है। टेस्ट चैंपियनशिप कराने का उद्देश्य टेस्ट क्रिकेट में रुचि जगाना था, लेकिन कोरोना के समय में यह उद्देश्य पूरा नहीं हो पाया है।

भारत-पाक सीरीज की आस

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नए अध्यक्ष जॉन बार्कले ने कहा कि आईसीसी क्रिकेट के पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज होते देखना चाहता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं आपको इस बात की गारंटी नहीं दे सकता कि ऐसा वास्तव में होगा।

उन्होंने कहा कि अगर भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेटिंग संबंध पहले की तरह ही बहाल होते हैं, तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता। मैं यह भी जनता हूं कि उनके बीच कई सारे पॉलिटिकल इश्यू हैं, जो हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है। उन्होंने कहा कि हम दोनों देशों की हर संभव सपोर्ट करने के लिए तैयार हैं, जिससे उनके बीच फिर से द्विपक्षीय सीरीज शुरू हो सके और दोनों देश एक दूसरे के यहां क्रिकेट खेल सकें।

The post टेस्ट चैंपियनशिप का फायदा नहीं आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने उठाए सवाल appeared first on Divya Himachal.