Tuesday, October 27, 2020 04:52 PM

आईईसी में 440 छात्रों को डिग्री, यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में टॉपर्ज को दिया सम्मान

अटल शिक्षा कुञ्ज कालुझिंडा स्थित आईईसी विश्वविद्यालय में तृतीय दीक्षांत समारोह का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया गया। दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के कुलपति प्रो. कुलदीप चंद अग्निहोत्री ने शिरकत की। संत लौंगोवाल अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान से डा. मनप्रीत सिंह मन्ना व आईआईएमटी स्टडीज यूके के सलाहकार बोर्ड के सदस्य ने बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर शिरकत की। इसके अलावा एसपीएम कालेज दिल्ली विश्वविद्यालय की सहायक प्रोफेसर डा. आमना मिर्जा, गवर्निंग बॉडी के सदस्य डा. श्रीकांत शर्मा, दिग्विजय चौहान सहित डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र, पूर्व छात्र वेबकास्ट के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सों से इस समारोह में उपस्थित रहे। दीक्षांत समारोह के दौरान विवि की कुलपति डा. अंजु सक्सेना ने बताया कि आईईसी विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के स्नातक, स्नातकोत्तर, एमफिल, पीएचडी के 440 विद्यार्थियों को डिग्री वितरित की गई।

कोरोना महामारी के कारण केवल स्वर्ण पदक विजेता व कक्षा के टॉपर्स को ही विश्वविद्यालय में आमंत्रित किया गया था। दीक्षांत वहीं कुलदीप चंद अग्निहोत्री ने भारतीय दीक्षांत परंपरा की प्रशंसा करते हुए उपाधि-धारकों को शुभकामनाएं दी और अर्जित विद्या का उपयोग लोकहित में करने की कामना की। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डा. नवीन गुप्ता ने कार्यक्रम में सभी उपाधि धारकों को बधाई दी और विश्वविद्यालय के उद्देश्य को दोहराते हुए छात्रों के पूर्ण विकास को सुनिश्चित करने के लिए सभी छात्रों को और बेहतर व आधुनिक ढंग से प्रशिक्षित करने के लिए हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। कुलसचिव विनोद कुमार ने इस दीक्षांत समारोह के आयोजन को ऑनलाइन माध्यम से सफल बनाने के लिए सभी का आभार जताया।

The post आईईसी में 440 छात्रों को डिग्री, यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में टॉपर्ज को दिया सम्मान appeared first on Divya Himachal.