Tuesday, April 13, 2021 10:37 AM

दोबारा कोरोना आया, तो निपटने को बनाएंगे प्लान

खेमराज शर्मा - शिमला

पड़ोसी राज्य पंजाब में संक्रमण के मामलों के बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग लगातार मामलों पर नजर बनाए हुए है। अगर हिमाचल में कोविड के मामले बढ़ते हैं, तो आने वाले समय में स्वास्थ्य विभाग अपनी रणनीति तैयार कर सकता है। फिलहाल अभी लोगों से ही आह्वान किया जा रहा है कि वे सतर्कता बरतें, मास्क, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें।  गौर हो कि पंजाब में रोजाना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। 21 फरवरी को 348, 22 को 389, 23 को 426, 24 फरवरी को पंजाब में 566 कोरोना संक्रमण के मामले आए हैं। लगातार कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है।

 शिमला जिला में भी संक्रमण की रोकथाम को लेकर बैठक हुई। हिमाचल में पंजाब राज्य से काफी संख्या में टूरिस्ट आते हैं। ऐसे में यहां पर संक्रमण के फैलने का ज्यादा खतरा होता है। अब स्वास्थ्य विभाग मामलों पर नजर रखे हुए हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ये आंकड़े ज्यादा नहीं हैं, लेकिन फिर भी ढील बरतने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ये मामले बढ़ सकते हैं।

पांच दिन से कोरोना से कोई मौत नहीं

शिमला। राज्य में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं, जबकि 27 लोग इससे ठीक भी हुए हैं। राज्य में संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 205 हो गई है। पिछले पांच दिनों से हिमाचल में किसी भी संक्रमित व्यक्ति की मौत नहीं हुई है, जो कि राज्य के लिए अच्छी खबर है, लेकिन बावजूद इसके अभी भी स्वास्थ्य विभाग लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर रहा है।

भोटा स्कूल के चार कर्मचारी पॉजिटिव

भोटा। जमा दो स्कूल भोटा में दो टीचर्स सहित चार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। गुरुवार को स्वास्थ्य महकमे की टीम ने स्कूल परिसर में पहुंचकर स्टाफ के कोविड टेस्ट लिए। रैपिड एंटीजन टेस्ट में स्कूल की दो अध्यापिकाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इसके साथ ही एक मिड-डे मील वर्कर तथा एक स्टाफ कर्मचारी भी पॉजिटिव पाया गया है।