Saturday, October 24, 2020 10:52 PM

आईजीएमसी में रैगिंग

एमबीबीएस के थर्ड ईयर के छात्र ने दो सीनियर प्रशिक्षु डाक्टरों पर लगाया आरोप

स्टाफ रिपोर्टर — शिमला

आईजीएमसी शिमला में इंटर्न कर रहे दो सीनियर प्रशिक्षु डाक्टरों पर एमबीबीएस के थर्ड ईयर के प्रशिक्षु डाक्टर ने रैगिंग का आरोप लगाया है। वारदात आईजीएमसी के रमन होस्टल में हुई है। पीडि़त प्रशिक्षु डाक्टर का कहना है कि दोनों सीनियर्स ने उसके साथ मारपीट की और गालियां भी निकालीं। शिमला पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 34 और रैगिंग एक्ट तीन के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

एसपी शिमला मोहित चावला खुद मामले को देख रहे हैं। मामले को लेकर कालेज प्राचार्य से भी रिपोर्ट ली जाएगी। रैगिंग का मामला सामने आने के बाद आईजीएमसी प्रशासन में हड़कंप का माहौल है। मामले को लेकर आईजीएमसी प्रबंधन ने आपात बैठक बुलाई है। वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है। वहीं आरोप ये भी लगाए जा रहे हैं कि दोनों सीनियर्स शराब के नशे में थे। पुलिस अब सब तथ्यों की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार सोमवार रात दो सीनियर, जोकि इंटर्न के बताए जा रहे हैं, ने एमबीबीएस के थर्ड ईयर के छात्र की पिटाई कर दी।

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। जूनियर छात्र ने तुरंत इसकी सूचना लक्कड़ बाजार चौकी में पुलिस को दी और पुलिस मौके पर पहुंच गई। दूसरी ओर आईजीएमसी के प्रिंसीपल डा. रजनीश पठानिया ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है। पीडि़त छात्र के मुताबिक वह सोमवार देर रात करीब 11 बजे भावा होस्टल से अपने रमन होस्टल की तरफ  आ रहा था। वह एग्जाम की तैयारियों को लेकर भावा होस्टल में बैचमेट्स के साथ पढ़ाई के लिए गया था। जब वह गेट पर पहुंचा तो देखा कि हंगामा चल रहा था। जब वह पास पहुंचा तो दोनों सीनियर्स ने पहले उसे गालियां दीं और फिर पिटाई कर दी। उसके बाद पीडि़त ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के आने पर दोनों आरोपी वहां से भाग गए।

दोनों आरोपी सीनियर निष्कासित

आईजीएमसी के प्राचार्य डा. रजनीश पठानिया ने बताया कि आईजीएमसी की एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में जूनियर प्रशिक्षु डाक्टर के साथ रैगिंग की पुष्टि हुई है। दोनों इंटर्न कर रहे सीनियर प्रशिक्षुओं को निष्कासित कर दिया गया है। पुलिस के पास भी इस मामले को लेकर रिपोर्ट दे दी गई है। पुलिस अब अपने तरीके से इसकी जांच करेगी। वहीं अब  दोनों आरोपियों की डिग्रियों पर भी तलवार लटक गई है। प्राचार्य का कहना है कि मेडिकल कालेज में किसी तरह की अनुशासनहीनता सहन नहीं की जाएगी।

The post आईजीएमसी में रैगिंग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.