Wednesday, September 23, 2020 02:13 PM

इलाज करवाने आया मरीज निकला पॉजिटिव

पं जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज चंबा में मचा हड़कंप; स्टाफ के भरे सैंपल, कालेज को किया सेनेटाइज

दिव्य हिमाचल ब्यूरो, चंबा-पं जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज कम अस्पताल में मंगलवार रात को उपचाराधीन धड़ोग मोहल्ले के व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया। मेडिकल कालेज प्रबंधन ने कोरोना पॉजिटिव मरीज को चिकित्सीय निगरानी के लिए कोविड केयर श्फ्टि करने के साथ ही चौथी मंजिल के मेडिसन वार्ड को सेनेटाइज कर दो चिकित्सकों व आठ वार्ड सिस्टर को होम क्वारंटाइन कर दिया है। अब चिकित्सकों व वार्ड सिस्टर की सैंपलिंग की जाएगी। धड़ोग मोहल्ले का एक व्यक्ति बीमार होने पर उपचार के लिए मेडिकल कालेज कम अस्पताल चंबा आया था। जहां चैकअप के बाद व्यक्ति को एडमिट कर लिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने गत सवेरे ही एहतियात के तौर पर इस व्यक्ति का कोरोना सैंपल लिया था। ट्रूनाट पर जांच के दौरान व्यक्ति का कोरोना सैंपल पॉजिटिव पाया गया था। जिसे कंर्फेमेशन के लिए मेडिकल कालेज की पीसीआर लैब में भेजा गया था। देर रात मेडिकल कालेज की पीसीआर लैब में भी इस व्यक्ति का सैंपल जांच में पॉजिटिव रहा। अस्पताल में उपचाराधीन मरीज के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने हरकत में आते ही देर रात एंबुलेंस के माध्यम से चिकित्सीय निगरानी के लिए कोविड केयर सेंटर भेज दिया। इसके बाद अस्पताल की चौथी मंजिल के मेडिसन वार्ड को तीन- चार बार सेनेटाइज किया गया।

अस्पताल प्रबंधन ने किसी तरह का जोखिम न लेते हुए चौथी मंजिल में ड्यूटी पर तैनात दो चिकित्सकों व आठ वार्ड सिस्टर को तुरंत होम क्वारंटाइन होने के आदेश जारी कर दिए। दो- तीन दिन के बाद इन स्टाफ  सदस्यों की सैंपलिंग की जाएगी। सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें दोबारा ड्यूटी पर बुलाया जाएगा। उधर, मेडिकल कालेज कम अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. मोहन चौधरी ने बताया कि गत रात्रि कोरोना पाजीटिव पाए गए उपचाराधीन मरीज को कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि आठ वार्ड सिस्टर व दो चिकित्सकों को होम क्वारंटाइन करने के साथ चौथी मंजिल के मेडिसन वार्ड को सेनेटाइज भी कर दिया गया है।

The post इलाज करवाने आया मरीज निकला पॉजिटिव appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.