Friday, February 26, 2021 03:35 AM

टीम होटल में प्रवेश से पहले भारतीय खिलाडिय़ों को होगा कोरोना टेस्ट, चेन्नई में शुरू होगी सीरीज

चेन्नई — भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के साथ टेस्ट शृंखला से पहले भारतीय खिलाडिय़ों को चेन्नई में टीम होटल में प्रवेश करने से पहले कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू हो रही है। इसके मद्देनजर टीम के डाक्टर अभिजीत साल्वी ने टेस्ट कराने का निर्देश देते हुए खिलाडिय़ों से कहा है कि उन्हें नेगेटिव रिपोर्ट के साथ नए जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में प्रवेश करना चाहिए।

खिलाडिय़ों को कोरोना टेस्ट संबंधी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए 27 जनवरी की सुबह तक का समय दिया गया है। साल्वी ने कहा कि हमें 26 जनवरी की रात से 27 जनवरी की सुबह तक होटल पहुंचने के लिए कहा गया है। टीम के एक सदस्य ने बीसीसीआई से कोरोना संबंधी दिशा-निर्देश मिलने की पुष्टि की है।

उल्लेखनीय है कि खिलाडिय़ों के ऑस्ट्रेलिया से लौटने के तुरंत बाद ही बीसीसीआई ने कोरोना टेस्ट संबंधी निर्देश जारी किए हैं, जहां वे जैव सुरक्षित वातावरण में रहे थे। सभी खिलाडिय़ों को होम क्वारंटीन में रहने की भी सलाह दी गई है। दुबई में आईपीएल से लेकर अब तक भारतीय खिलाडिय़ों का लगभग 30 बार कोरोना टेस्ट हो चुका है।