Indian Premier League 2020: उम्मीदें बनाये रखने उतरेंगे राजस्थान और हैदराबाद

दुबई- निर्णायक मोड़ पर खड़े राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद गुरूवार को होने वाले मुकाबले में आईपीएल प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें बनाये रखने के इरादे से उतरेंगे। राजस्थान 10 मैचों में चार जीत, छह हार और आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर है जबकि हैदराबाद नौ मैचों में तीन जीत, छह हार और छह अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला ख़ासा महत्वपूर्ण है और जीतने वाली टीम की प्लेऑफ की उम्मीदें बनी रहेंगे। हारने वाली टीम के लिए आगे का सफर मुश्किल हो जाएगा।

दोनों टीमों ने अब तक उतार चढ़ाव भरा प्रदर्शन किया है और कुछ नजदीकी मुकाबले गंवाए हैं। यहां से दोनों टीमों के लिए जरूरी है कि वे अपने हर मुकाबले जीतें। यदि दोनों टीमें 14 अंकों पर भी पहंचती हैं तो उन्हें अपना नेट रन रेट भी देखना होगा। यदि तीन टीमें 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं तो बेहतर नेट रन रेट वाली टीम ही प्लेऑफ में पहुंचेगी। राजस्थान का इस मुकाबले के लिए मनोबल ऊंचा रहेगा क्योंकि उसने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को आसानी से सात विकेट से हराया था। राजस्थान ने अपने स्पिनरों के शानदार और कसे हुए प्रदर्शन से चेन्नई को पांच विकेट पर 125 रन का सामान्य स्कोर पर रोकने के बाद 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 126 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल की थी। जोस बटलर ने मात्र 48 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद 70 रन ठोके थे और टीम को आसान जीत दिलाई थी।

राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने इस जीत के लिए अपने युवा खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा था, “राहुल तेवतिया और श्रेयस गोपाल टीम के लिए शानदार रहे हैं। जोस बटलर ने मुझ पर से दबाव हटाया और उसी तरह से बल्लेबाजी की जिस तरह से वह करते हैं। बटलर हमेशा अच्छे स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। दूसरी तरफ हैदराबाद ने अपना पिछले मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स से अबू धाबी में सुपर ओवर में गंवाया था। कोलकाता ने पांच विकेट पर 163 रन बनाये थे जबकि हैदराबाद छह विकेट पर 163 रन बना सकी। सुपर ओवर में हैदराबाद टिक नहीं सकी और सिर्फ दो ही रन बना पायी। कोलकाता ने चार गेंदों में तीन बनाकर मैच जीत लिया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर इस हार से काफी निराश नजर आये क्योंकि उनके हाथ से जीत का मौका निकल गया।

दोनों टीमों के बीच इस आईपीएल में दुबई में 11 अक्टूबर को मुकाबला हुआ था जिसमें राजस्थान ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। हैदराबाद ने चार विकेट पर 158 रन बनाये थे जबकि राजस्थान ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाकर मैच जीत लिया था। दोनों टीमें एक बार फिर दुबई में आमने-सामने होंगी और प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखने उतरेंगी।

The post Indian Premier League 2020: उम्मीदें बनाये रखने उतरेंगे राजस्थान और हैदराबाद appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: