Thursday, January 28, 2021 01:04 PM

आईपीएल से बीसीसीआई मालामाल; यूएई में लीग से 4000 करोड़ कमाए, 25 फीसदी बढ़ी टीवी व्यूअरशिप

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए कोरोना के खतरे के बीच देश से बाहर आईपीएल कराना फायदे का सौदा रहा। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने एक इंटरव्यू में आईपीएल 2020 की सफलता के बारे में बात करते हुए महामारी के दौरान बीसीसीआई द्वारा अर्जित राशि का खुलासा किया। अरुण धूमल ने बताया कि बोर्ड पिछले आईपीएल की तुलना में लागत का लगभग 35 प्रतिशत कटौती करने में कामयाब रहा। हमने महामारी के दौरान 4000 करोड़ रुपए कमाए। हमारी टीवी दर्शकों की संख्या लगभग 25 प्रतिशत अधिक हो गई है, हमें सबसे ज्यादा दर्शकों की संख्या (मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स) मैच में मिली है।

 जिन लोगों ने हम पर संदेह किया, उन्होंने आईपीएल की मेजबानी के लिए हमें धन्यवाद दिया। अगर यह आइपीएल नहीं होता, तो क्रिकेटरों को एक साल का नुकसान होता। उन्होंने कहा कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने सारी तैयारियां कर रखी थीं। लीग के दौरान कोरोना पॉजिटिव केस मिलने को लेकर भी बोर्ड तैयार था। बोर्ड ने 200 कमरे अलग से बुक कर रखे थे, जिससे कोविड पॉजिटिव होने की दशा में लोगों को क्वारंटाइन किया जा सके।

The post आईपीएल से बीसीसीआई मालामाल; यूएई में लीग से 4000 करोड़ कमाए, 25 फीसदी बढ़ी टीवी व्यूअरशिप appeared first on Divya Himachal.