Thursday, January 28, 2021 03:11 PM

इस बार बंद रखेंगे जुबान; ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर का वादा, भारतीय खिलाडि़यों के साथ नहीं उलझेंगे

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाएं के हाथ स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भारत के खिलाफ पिछले 2018-19 में हुई पिछली टेस्ट सीरीज की हार से सबक लेते लेते हुए कहा है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस बार भारतीय खिलाडि़यों के साथ जुबानी जंग में नहीं उलझेंगे और भावनाओं को नियंत्रण में रखेंगे। भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाडि़यों के बीच पिछले वर्ष टेस्ट सीरीज के दौरान काफी सारे खिलाडि़यों में जुबानी जंग देखी गई थी, जिसमें आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन और भारतीय कप्तान विराट कोहली तथा विकेटकीपर ऋषभ पंत के बीच झड़प की खूब चर्चाएं भी हुई थी।

भारत ने यह टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व खिलाडि़यों ने टीम को भारतीय खिलाडि़यों और विशेष रूप से विराट के साथ जुबानी जंग में न उलझने की सलाह दी थी। वार्नर ने हालांकि यह भी संकेत देते हुए कहा कि जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मुकाबले के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे और उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्या रहाणे कप्तान बनेंगे तब शायद ऑस्ट्रेलियाई टीम जुबानी जंग वाली रणनीति अपना सकती है।  वार्नर ने कहा कि मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर यह सीरीज अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में है। पिछले वर्ष गर्मियों में जब मैं इंग्लैंड के दौरे बाद आया था, तो बहुत निराश था और ज्यादा से ज्यादा ध्यान अपने खेल पर केंद्रित करना चाहता था। मैंने अलग तरीका अपनाया और उसमे सफल रहा तथा इस बार मेरे लिए अपनी लय को वापस हासिल करना प्राथमिकता है।

संन्यास के बाद ही खेलूंगा बीबीएल

कैनबरा। आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि जब तक वह आस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे, तब तक वह देश की मशहूर बिग बैश लीग (बीबीएल) में नहीं लौटेंगे। वार्नर ने कहा कि खेल के नियमों के साथ अनावश्यक छेड़छाड़ के बजाय खेल में स्टार खिलाडि़यों की मौजूदगी की जरूरत है। आस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान वार्नर बीबीएल के शुरुआत के सत्रों में लीग के स्टार खिलाडि़यों में से एक थे, लेकिन उन्होंने अपने करियर में उछाल के बाद से बीबीएल से दूरी सी बना ली और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर ही ध्यान दिया।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस वर्ष अधिक क्रिकेट खेला नहीं जा सका है और इसके बावजूद वार्नर ने कहा है कि वह खाली समय का उपयोग परिवार के साथ बिताने में करना चाहेंगे। वार्नर ने कहा कि मुझे लगता है कि सबसे महत्त्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप आस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों और सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों को लीग में खेलने ला सकते हैं, तो लीग के आयोजन में आने वाली परेशानी दूर हो जाएगी और नियमों के साथ छेड़छाड़ भी नहीं करनी पड़ेगी।

The post इस बार बंद रखेंगे जुबान; ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर का वादा, भारतीय खिलाडि़यों के साथ नहीं उलझेंगे appeared first on Divya Himachal.