Saturday, September 26, 2020 07:29 PM

जय मां सरस्वती आईटीआई में दाखिले को करवाएं पंजीकरण

राजा का तालाब – भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा पांच अगस्त  से देश भर के आईटीआई में नए सत्र के दाखिले हेतु अधिसूचना जारी कर देश के सभी आईटीआई निदेशकों को पत्र जारी करने के साथ ही इस वर्ष का ट्रेनिंग कैलेंडर भी जारी कर दिया है ।

इस संदर्भ में जय मां सरस्वती आईटीआई राजा का तालाब के प्रबंधक अरविंद्र कुमार अत्री ने बताया कि डीजीईटी भारत सरकार के आदेशानुसार प्रबंधन ने पांच अगस्त से आईटीआई में सभी ट्रेडों में पंजीकरण दाखिला प्रक्रिया शुरू करने का फैसला लिया है । उन्होंने कहा कि जो भी छात्र इलेक्ट्रीशियन, फिटर व एम्ब्रॉइडरी ट्रेड में दाखिला लेना चाहता है, वो किसी भी कार्य दिवस पर जय मां सरस्वती आईटीआई राजा का तालाब में सुबह दस से शाम चार बजे तक दाखिले का पंजीकरण करवा सकता है ।

उन्होंने बताया कि सभी ट्रेडों में दाखिले के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास है । इसके अलावा जय मां सरस्वती आईटीआई में कोर्स करने वाले सभी पात्र ट्रेनियों को हिमाचल सरकार की ओर से कौशल विकास भत्ता भी मिलेगा और दाखिले में भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों और खिलाडि़यों को प्राथमिकता मिलेगी ।

इसके अतिरिक्त अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए सीटें रिजर्व रखी जाएंगी । दाखिले के लिए कोई भी मैरिट नहीं होगी । इस मौके पर प्रबंधक के साथ आईटीआई के संचालक सुखदेव सिंह व प्रधानाचार्य जगमोहन सिंह भी उपस्थित रहे ।

The post जय मां सरस्वती आईटीआई में दाखिले को करवाएं पंजीकरण appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.