Friday, September 25, 2020 08:40 PM

जयसिंहपुर को 120 करोड़ के तोहफे

जिला प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने किए उद्घाटन-शिलान्यास, जनता खुश

जयसिंहपुर – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने कांगड़ा जिला प्रवास के तीसरे दिन शनिवार को जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर लगभग 120 करोड़ की विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए। सड़क मार्ग से धर्मशाला से जयसिंहपुर पहुंचे मुख्यमंत्री का यहां पहुंचने पर विधायक रविंद्र धीमान व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया ।  एसडीएम कार्यालय जयसिंहपुर के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने यहीं से विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न नौ योजनाओं के शिलान्यास  किए व साथ ही राजकीय पॉलिटेक्निकल महाविद्यालय तलवाड़ के नवनिर्मित टीचिंग ब्लॉक व हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के कंगैहण स्थित 132 केवी सब-स्टेशन का उद्घाटन कर इसे जनता को समर्पित किया । इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रविंद्र धीमान द्वारा उनके समक्ष रखी गई मांगों, जिनमें जयसिंहपुर में आईपीएच का मंडलीय कार्यालय, जयसिंहपुर में बीएमओ आफिस , डीएसपी आफिस खोलने, पंचरुखी में स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनाने, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टटैहल में साइंस की कक्षाएं शुरू करने, राजकीय पोलिटेक्निक महाविद्यालय तलवाड़ व आईटीआई लाहडू में ट्रेड की संख्या बढ़ाने , जयसिंहपुर स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का विस्तारीकरण करने, आलमपुर-हारसीपत्तन  सड़क मार्ग की अपग्रेडेशन को जल्द मंजूरी देने व जयसिंहपुर में एचआरटीसी का सब-डिपो को जल्द से जल्द खोलने की मांग पर मंजूरी देते हुए अधिकारियों को जल्द ही इस संबंध में सभी औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के मंद खड्ड पर बनने वाले पुल की डीपीआर को तैयार कर मंजूरी के लिए नाबार्ड को भेजा गया है और जैसे ही इसके लिए मंजूरी मिलती है, इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाए इस अवसर पर राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी, कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी, विक्रम ठाकुर, राकेश पठानिया, विधायक मुल्ख राज प्रेमी, अर्जुन सिंह, होशियार सिंह व त्रिलोक कपूर सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

हिमाचल प्रदेश के छह मेजर प्रोजेक्ट को मंजूरी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के साथ प्रदेश सरकार की हाल ही  में हुई बातचीत के जरिए हिमाचल प्रदेश को छह मेजर प्रोजेक्ट में इन्वेस्टमेंट क्लीयरेंस में स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए यह बहुत बड़ी बात है कि केंद्र सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा हिमाचल प्रदेश में बाढ़ नियंत्रण प्रोजेक्ट नकेड़ खंड कांगड़ा के लिए 231 करोड़, पब्बर नदी प्रोजेक्ट के लिए 190 करोड़, यमुना नदी प्रोजेक्ट के लिए 250 करोड़, सीर खड्ड प्रोजेक्ट के लिए 158 करोड़, सके्रन खड्ड लिए 145 करोड़ व रेणुका बांध सिरमौर के लिए 6500 करोड़ की राशि केंद्र सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि इन सभी प्रोजेक्ट  के लिए आने वाले समय में केंद्र से पैसा आना शुरू हो जाएगा ।

सीएम के सामने प्रदर्शन

जयसिंहपुर उपमंडल के कोटलू, कुरू, केलण व बसलूं आदि गांवों की जनता ने जयसिंहपुर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष मंद खड्ड पर पुल की वर्षों पुरानी मांग को लेकर नारेबाजी व प्रदर्शन कर रोष जताया । इस पर मुख्यमंत्री ने जनता को आश्वस्त किया कि विधायक ने इस मांग को उनके ध्यान में लाया है। जमीन जनता देगी सरकार डीपीआर बना रही है मांग को पूरा किया जाएगा व यहां शीघ्र पुल

निर्माण होगा।

The post जयसिंहपुर को 120 करोड़ के तोहफे appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.