Saturday, September 26, 2020 02:15 PM

जलभराव का निरीक्षण करने पहुंचे सत्ती

ऊना में मंगलवार को पीडब्ल्यूडी और जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ लिया जायजा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो। ऊना-पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी तथा जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर मिनी सचिवालय तथा आस-पास के क्षेत्रों में जल भराव की समस्या का निरीक्षण किया। इस दौरान सत्ती ने अधिकारियों को समस्या का निदान करने के लिए अस्थाई प्रबंध करने के निर्देश दिए, ताकि जल भराव की समस्या को कम किया जा सके। निरीक्षण करने के बाद पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने उपायुक्त ऊना संदीप कुमार के साथ भी इस समस्या पर चर्चा की। सतपाल सत्ती ने कहा कि ऊना शहर में जल भराव की समस्या पर उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ फोन पर बात की है तथा सीएम ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

सत्ती ने कहा कि थोड़ी सी बरसात होने पर मिनी सचिवालय सहित निचले क्षेत्रों में जल भराव की समस्या होती है। इस समस्या से निपटने के लिए जल शक्ति विभाग ने लगभग 22 करोड़ रुपए की एक योजना तैयार की है, जिसका एस्टिमेट बनाकर प्रदेश सरकार को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि जब तक योजना स्वीकृत नहीं होती तथा इस योजना के लिए धन का प्रावधान नहीं होता, तब तक कुछ अस्थाई प्रबंध किए जा सकते हैं।

पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि निचले क्षेत्रों से पानी की निकासी लालसिंगी खड्ड तथा स्वां नदी में होनी चाहिए। इसके लिए ड्रेनेज व्यवस्था तैयार की जा सकती है। अगर नालों के निर्माण के लिए धन का प्रावधान होता है, तो अगली बरसात से पहले इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा, जिससे कि जल भराव की समस्या का निवारण किया जा सकता है।

The post जलभराव का निरीक्षण करने पहुंचे सत्ती appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.