जेईई मेन 2020: जारी हुआ जरूरी नोटिस, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दिया एक और मौका

सितंबर 2020 में होने जा रहे ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Main) के अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आपके लिए आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जरूरी नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में अभ्यर्थियों को दिए जा रहे एक और मौके की जानकारी दी है।

यह नोटिस खासकर उन अभ्यर्थियों के लिए है जिन्होंने इस बार जेईई मेन और यूपीएससी एनडीए एनए (UPSC NDA NA), दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है। जेईई मेन की तारीख आगे बढ़ने के कारण अब ये दोनों परीक्षाएं एक ही दिन आ गई हैं। जेईई मेन 1 से 6 सितंबर 2020 तक आयोजित होगा। यूपीएससी एनडीए एनए की परीक्षा भी 6 सितंबर 2020 को होनी है। ऐसे में अभ्यर्थियों को परेशानी होनी जाहिर है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने भी कुछ दिन पहले ट्वीट कर आश्वस्त किया था कि दोनों परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए उचित व्यवस्था की जाएगी।

अब एनटीए ने नोटिस जारी कर उम्मीदवारों को जेईई मेन के आवेदन फॉर्म में सुधार करने का फिर से एक मौका दिया है। अगर आपने जेईई मेन और यूपीएससी एनडीए दोनों के लिए आवेदन किया है, तो जल्द जेईई मेन के आवेदन फॉर्म में इस बात की जानकारी दें। फॉर्म में सुधार करने के लिए आपके पास 31 जुलाई 2020 तक का समय है। jeemain.nta.nic.in पर जाकर यह प्रक्रिया पूरी की जा सकती है।

The post जेईई मेन 2020: जारी हुआ जरूरी नोटिस, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दिया एक और मौका appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: