Monday, October 26, 2020 03:50 PM

जीत की लय पर लौटने उतरेंगे रोहित-राहुल, शाम साढ़े सात बजे से मुंबई बनाम पंजाब मुकाबला

कप्तान रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और लोकेश राहुल के नेतृत्व वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें पिछली हार को भुलाकर गुरुवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में जीत की लय पर लौटने उतरेंगे। दोनों ही टीमों को अपने-अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई को रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर के हाथों सुपर ओवर में, जबकि पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़े स्कोर वाले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई की तीन मैचों में यह दूसरी हार थी और वह दो अंकों के साथ पांचवें स्थान है। पंजाब की टीम तीन मैचों में एक जीत, दो हार के साथ दो अंक लेकर चौथे स्थान पर मौजूद है। दोनों टीमों की कोशिश पिछली हार को भुलाकर तथा गलतियों से सीख लेकर जीत की राह पर लौटने की होगी। पंजाब के लिए कप्तान राहुल का फॉर्म में रहना राहत की बात है।

उन्होंने राजस्थान के खिलाफ सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर जिस तरह पहले विकेट के लिए 183 रन की रिकार्ड साझेदारी की थी, वो अविश्वसनीय था। पंजाब ने राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की थी और 223 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। हालांकि पंजाब के गेंदबाज इस विशाल स्कोर का बचाव नहीं कर पाए थे और राजस्थान ने तीन गेंद शेष रहते ही मैच समाप्त कर दिया था। इस मुकाबले में राहुल तेवतिया के एक ओवर में मारे गए पांच छक्कों ने उन्हें रातों रात नया स्टार बना दिया था। मुंबई को अगर जीत की राह पर लौटना है, तो उसे राहुल और मयंक को बड़ी साझेदारी करने से रोकना होगा। मुंबई का बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है ऐसे में पंजाब को गेंदबाजी विभाग में सुधार करना होगा नहीं तो कोई भी स्कोर उसके लिए कम ही साबित होगा।

मुंबई के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की खराब फॉर्म चिंता की बात बनती जा रही है, जो तीनों मुकाबले में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। मुंबई के गेंदबाज भी पिछले मुकाबले में विफल रहे थे और रोहित को जल्द से जल्द अपनी इन कमियों में सुधार लाना होगा। दोनों टीमों की स्थिति फिलहाल एक जैसी है और मुकाबला बराबरी का है।

The post जीत की लय पर लौटने उतरेंगे रोहित-राहुल, शाम साढ़े सात बजे से मुंबई बनाम पंजाब मुकाबला appeared first on Divya Himachal.