जीवन में ढेरों अवसर बाकी; सिविल सेवा परीक्षा 2019 में प्रदीप सिंह ने हासिल किया शीर्ष स्थान

संघ लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2019 में प्रदीप सिंह ने शीर्ष स्थान हासिल किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा में बैठने वाले सभी छात्रों को बधाई दी है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने उन छात्रों को संदेश भी दिया जो कि सफल नहीं हो पाए। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन युवाओं के लिए जिन्हें सिविल सेवा परीक्षा 2019 में वांछित परिणाम नहीं मिला, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि जीवन कई अवसरों से भरा है।

आप में से हर एक मेहनती है। आपके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। पीएम मोदी ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि सिविल सेवा परीक्षा, 2019 को सफलतापूर्वक पास करने वाले सभी उज्ज्वल युवाओं को बधाई! सार्वजनिक सेवा का एक रोमांचक और संतोषजनक करियर आपको इंतजार कर रहा है। मेरी शुभकामनाएं!

15 दिन के भीतर मार्क्स

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 का आयोजन सितंबर में हुआ था। सफल अभ्यर्थियों को उनके मार्क्स रिजल्ट की घोषणा से 15 दिन के अंदर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।

इस बार टॉप-10 में देश की तीन बेटियां

सितंबर, 2019 में आयोजित सिविल सेवा की लिखित परीक्षा और इस साल फरवरी से अगस्त तक आयोजित साक्षात्कारों के आधार पर हुई है। कुल 829 उम्मीदवारों में से 150 से अधिक महिलाएं हैं। शीर्ष 10 की सूची में प्रतिभा वर्मा तीसरे स्थान पर रहीं और उनके बाद विशाखा यादव व संजीदा महापात्र ने क्रमशः छठा और 10वां स्थान हासिल किया है।

The post जीवन में ढेरों अवसर बाकी; सिविल सेवा परीक्षा 2019 में प्रदीप सिंह ने हासिल किया शीर्ष स्थान appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: