जीनियस…जेईई मेन्स में हिम अकादमी का डंका,  संस्थान के इतने विद्यार्थियों ने उर्त्तीण की परीक्षा

हमीरपुर-‘यूं ही नहीं मिलती मंजिल राही को, एक जूनून सा दिल में जगाना होता है, पूछा चिडि़या से कैसे बना आशियाना, बोली भरनी पड़ती है उड़ान बार-बार, तिनका-तिनका उठाना पड़ता है।’  इसी मिसाल को सही साबित करते हुए विषम परिस्थितियों में भी हिम अकादमी के 31 उभरते सितारों ने जेईई मेन्स 2020-21 में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रदेश में अपना लोहा मनवाया है।

सफलता की इसी सीढ़ी पर निरंतर आगे बढ़ते हुए हिम अकादमी के छात्र  अनमोल शर्मा ने जेईई मेन्स में 99.44 पर्सेंटाइल के साथ शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। अकेडमी के माधव आनंद ने 98.25, साकेत बिस्ट ने 96.83, साहिल लगवाल ने 96.81, हर्ष ने 94.87, आलोक गौतम ने 94.62, नव्या ने 92.40, ओजस ने 92.4, संयम पुरी ने 91.4, दिव्यांश ने 91.02 तथा रिशव ठाकुर ने 90.51 परर्सेंटाइल अंक हासिल किए हैं।  इन छात्रों के साथ जेईई मेन उर्तीण करने वाले अन्य छात्रों साहिल धीमान, रिशव सिंह, तरूण, रिशव कौंडल, सुमित धीमान, अभिषेक आनन्द, शाही, नवीन, तुषार, शिवम, निखिल, निशांत, मनीष, अमन, शिल्पा धीमान, अमित ठाकुर, अभिषेक और आयुष ठाकुर शामिल हैं।

अपनी-अपनी श्रेणी में उतीर्ण होकर सभी छात्रों ने अपना व अपने अभिभावकों तथा हिम अकादमी संस्थान का नाम रोशन किया है। हिम अकादमी प्रबध्ांन ने इस अवसर पर सभी उत्तीर्ण छात्रों उनके अध्यापकों एवं अभिभावकों को बधाई दी है। छात्रों ने अपनी सफलता के पीछे हिम अकादमी की रणनीति, मॉक टेस्ट, टेस्ट सीरिज व डॉउट रिमुवल को सराहा है। विद्यालय के चेयरमेन प्रो. आरसी लखनपाल, वाइस चेयरपर्सन सीपी लखनपाल, निदेशक ई. पंकज लखनपाल, प्रधानाचार्या नैना लखनपाल एवं प्रधानाचार्या अकादमिक डॉ. हिमांशु शर्मा ने छात्रों, उनके अभिभावकों और स्टाफ सदस्यों को बधाई दी है।

ड्रॉपर बैच की ऑनलाइन कोचिंग शुरू

हिम अकादमी संस्थान के डायरेक्टर ईं. पंकज लखनपाल ने बताया कि आजकल हिम अकादमी हमीरपुर में जेईई और नीट 2021 की परीक्षा के लिए ड्रॉपर बैच की ऑनलाइन कोचिंग शुरू हो चुकी है। साथ ही बीवीएससी और बीएससी एग्रीकल्चर 2020 की परीक्षा की तैयारी के लिए भी ऑनलाइन क्लासिस 14 सितंबर से चल रही हैं।

चाणक्य के होनहार जेईई एडवांस के लिए सिलेक्ट, एनआईटी में दाखिले को दावा पुख्ता

हमीरपुर-कोचिंग के क्षेत्र में करीब बीस साल से उत्कृष्ट योगदान  दे रही हमीरपुर स्थित चाणक्य अकादमी  ने इस वर्ष भी अपनी श्रेष्ठता का परिचय दिया है। इस अकादमी के दस से अधिक छात्रों ने इस बार जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है और साथ ही  एनआईटी में दाखिले की अपनी दावेदारी भी पु ता कर दी है।

चाणक्य के निदेशक डा. नवनीत शर्मा ने बताया कि यह विद्यार्थियों और शिक्षकों का सामूहिक योगदान ही है कि यह एकेडमी हर साल सफलता की इबारत लिख रही है। उन्होंने बताया कि सफलता पाने वालों में अन्नया शर्मा ने 94.62,  शिवम शर्मा ने 93.73, मोहित कुमार ने 85.06, अभिषेक ने 77.71, वर्षा सेन ने 77.56 , प्रिंस के 74.77 , आशुतोष के 68.07 अदित्य कुमार ने 64.56, सुमित कपूर ने 61.45 और दीक्षा ने 60.92 पर्सेंटाइल अंक हासिल किए हैं। डा. नवनीत शर्मा ने बताया कि सफलता का आंकड़ा अभी और बढ़ेगा क्योंकि कुछ अध्ययनरत विद्यार्थियों का अभी रिजल्ट रोल न बर उपलब्ध न होने के कारण चेक नहीं किया जा सका है। उन्होंने बताया कि सत्र 2020-21 के लिए संस्थान में ड्रापर बैच की कक्षाएं 17 सितंबर से शुरू हो रही हैं। संस्थान में निर्धन एवं बेसहारा बच्चों के लिए निःशुल्क शिक्षा का प्रावधान है।

The post जीनियस…जेईई मेन्स में हिम अकादमी का डंका,  संस्थान के इतने विद्यार्थियों ने उर्त्तीण की परीक्षा appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: