Saturday, September 26, 2020 12:51 PM

जिला के हणोगी माता मंदिर के पास गाडि़यों पर गिरी चट्टानें, दो की मौत

टीम — मंडी, पंडोह

जिला के हणोगी माता मंदिर के पास शुक्रवार तड़के दो गाडि़यों पर चट्टान गिरने से दो चालकों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय उच्च मार्ग नेरचौक-कुल्लू के बीच स्थित हणोगी माता मंदिर के पास शुक्रवार तड़के सवा पांच बजे कुल्लू से सब्जी लेकर पंजाब की तरफ  जा रही जीप (पीबी 11बीएन 6192) पर पहाड़ी से चट्टान और मलबा आ गिरा। जिससे चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि माता के दरबार में माथा टेक रहा उसका सहयोगी घायल हो गया। इसी तरह मलबे की चपेट में आई दूसरी गाड़ी (एचपी 23 6517) बिलासपुर से कुल्लू जा रही थी, जिसमें तीन लोग सवार थे। इस गाड़ी के भी चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य सवार घायल हो गए।

तीनों घायलों को पहले पीएचसी नगवाई और उसके बाद जोनल अस्पताल कुल्लू उपचार के लिए भेजा गया है। वहीं, फोरलेन निर्माण में लगी एफकॉन्स कंपनी की मशीनरी को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचाकर बचाव कार्य तेज किया गया। कंपनी के एचआर हैड कर्नल बलजिंदर गौरेया ने बताया कि पहाड़ी से गिरे सारे मलबे को हटा दिया गया है और हाइवे यातायत के लिए बहाल कर दिया गया है। मुख्य आरक्षी यशपाल सकलानी ने बताया कि पुलिस मृतकों की पहचान कर छानबीन में जुट गई है। तहसीलदार औट ने भी मौके पर पहुंच दुर्घटना का मुआयना किया तथा प्रशासन की ओर से मिलने वाली सहायता प्रदान करवाई।

तहसीलदार रमेश राणा ने बताया कि इस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हुई है, जबकि मंदिर न्यास को भी लगभग पांच लाख का नुकसान हुआ है। जिला प्रशासन ने मंदिर परिसर के आगे लोहे के बड़े गार्डर खड़े नहीं किए होते तो हादसा और भयानक हो सकता था। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने प्रदेशवासियों से बरसात के मौसम में विशेष साबधानी बरतने और नदी-नालों के नजदीक न जाने की सलाह दी है।

The post जिला के हणोगी माता मंदिर के पास गाडि़यों पर गिरी चट्टानें, दो की मौत appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.