Tuesday, September 29, 2020 04:49 AM

जोगिंद्रनगर में छुकछुक जल्द

पठानकोट से दो दिन हुए ट्रायल में मिली सफलता, मिलेगी सुविधा

जोगिंद्रनगर – यदि सब ठीक रहा तो आने वाले कुछ दिनों में पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल मार्ग पर लोगों को रेल में सफर करने हेतु रेल सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। पिछले लगभग 5 माह से बंद पड़ी इस रेल सेवा की सुविधा आने वाले कुछ दिनों में बहाल हो सकती है। रेल विभाग ने इसके लिए पूरी तरह से कमर कस ली है और इसके लिए गत बुधचार से ट्रायल भी शुरू हो गया है। पिछले बुधवार व  गुरुवार को दूसरे दिन भी पठानकोट से जोगिंद्रनगर के लिए ट्रेन का ट्रायल किया गया जिसका प्रयोग दोनों दिन सफल रहा। बताया जा रहा है कि रेल विभाग द्वारा लगातार तीन दिन तक ट्रायल करना प्रस्तावित है तथा इस दौरान लाइन में आने वाली सभी तकनीकी खामियों को दुरुस्त किया जाएगा व यदि सब सही रहा तो इस ट्रैक पर सफर करने वालों को शीघ्र ही रेल सफर की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि विश्व व्यापी कोरोना महामारी के चलते देश व्यापी लाकडाउन लगने पर पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल लाइन पर भी रेल सेवा को बंद कर दिया गया था। लाकडाउन के अनलॉक होने पर जहां देश के कई हिस्सों में रेल सेवा बहाल कर दी गई, वहीं पठानकोट- जोगिंद्रनगर रेल लाइन पर रेल सेवा बहाल करने हेतु रेल विभाग पर भारी दबाव था, क्योंकि पठानकोट से जोगिंद्रनगर तक रेल लाइन के साथ लगते अनेक ऐसे गांव हैं, जहां या तो बस सेवा है ही नहीं और यदि है भी तो नाम मात्र की।

इसके अतिरिक्त अनेक स्थानों पर जहां रेल द्वारा आसानी से पहुंचा जा सकता है, वहीं उन स्थानों में सड़क मार्ग से पहुंचने के लिए घंटों तक का सफर तय करना पड़ता है। रेल विभाग द्वारा पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल मार्ग पर रेल के ट्रायल से रेल सुविधा के जल्द बहाल होने की उम्मीद जगी है।

The post जोगिंद्रनगर में छुकछुक जल्द appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.