Tuesday, September 29, 2020 10:48 PM

जरा संभल कर…आज भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी

कार्यालय संवाददाता – शिमला

हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों सहित शिमला, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर, चंबा और डलहौजी में मंगलवार को बहुत भारी बारिश होगी। मौसम विभाग द्वारा इन क्षेत्रों में बहुत भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत राज्य में 16 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होगी। राज्य के अधिकतर क्षेत्रों में सोमवार को मौसम खराब बना रहा।

राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में दिन भर धुंध छाई रही। वहीं, इस दौरान ठंडी हवाएं भी चलीं, जिससे अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री तक की गिरावट रिकॉर्ड की गई है। बीते 24 घटों के दौरान राज्य में मानसून सक्रिय रहा। कांगड़ा, बिलासपुर और सिरमौर के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है। नैनादेवी में सबसे ज्यादा 161 मिलीमीटर बारिश हुई है। गगल में 156, पावटा साहिब में 120, जोगिंद्रनगर में 108, पालमपुर में 72, बैजनाथ में 68 और धर्मशाला में 52 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड  की गई है।

The post जरा संभल कर…आज भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.