Sunday, September 20, 2020 11:35 PM

‘कान्हा’ बन डगशाई स्कूल के छात्रों ने जीता दिल

स्कूल प्रबंधन ने ऑनलाइन मनाया जन्माष्टमी पर्व, विद्यालय में विद्यार्थियों ने डांस कर मोहा सबका मन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-सोलन-स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था सुचारू रूप से अभी चलने के आसार कम ही दिखाई दे रहे हैं, परंतु विद्यार्थियों को शिक्षा व अन्य गतिविधियों से जोड़ कर रखने के प्रयास स्कूलों द्वारा किए जा रहे हैं। इस दिशा में डगशाई पब्लिक स्कूल हमेशा तत्पर रहता है।

शिक्षकों द्वारा उच्च शिक्षा स्तर के साथ-साथ विद्यार्थियों को भारतीय त्योहारों तथा दिन विशेष पर स्कूल प्रबंधन उत्साहित करता रहता है। भगवान कृष्ण का अवतार दिवस श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़ी श्रद्धा से ऑनलाइन माध्यम से मनाया गया, जिसमें शिक्षकों तथा विद्यार्थियों ने उत्साह तथा उमंग से हिस्सा लिया। विद्यार्थियों के विभिन्न स्तरों पर विषय दिए गए थे। जिसमें श्रीकृष्ण अवतार वेश भूषा, भजन, गीत, भाषण, नृत्य तथा कृष्ण संदेश

मुख्य रहे। विद्यार्थियों ने कृष्ण अवतारा व नृत्य के विडीयो भेजकर सभी का मन मोह लिया। साथ ही कृष्ण के विभिन्न अवतारों को विद्यार्थियों ने बखूबी पेश किया। विद्यालय की प्रशासनिक अधिकारी जसपाल कौर शुरु से ही इस बात पर विशेष ध्यान दे रही हैं तथा विद्यार्थियों, पालकों व शिक्षकों को विभिन्न अवसरों पर तथा दिन विशेष पद इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन कर प्रोत्साहित करती हैं। प्राचार्य डा. जापाल सिंह का मानना है कि इस प्रकार के आयोजनों से विद्यार्थी अपनी संस्कृति से जुड़े रहते हैं तथा उनके सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होता है। कार्यकारी निदेशक अमरजीत सिंह व सलाहकार समिति की सदस्य सिमरन थापपर ने जसपाल व शिक्षकों की प्रशंसा की व विजेताओं को बधाई दी।

The post ‘कान्हा’ बन डगशाई स्कूल के छात्रों ने जीता दिल appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.