Saturday, September 19, 2020 09:03 PM

कालाअंब के एसएनएस उद्योग में गैस लीक…धमाका, आग

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – नाहन-जिला सिरमौर के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में एक लोहे की रॉड व टावर के सामान का निर्माण करने वाली कंपनी में गैस लीक की वजह से अचानक धमाका हो गया। घटना पर तुरंत कालाअंब से अग्निशमन विभाग व पुलिस की टीम पहुंची जिसके बाद करीब एक से डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर तो काबू पा लिया गया, परंतु इस हादसे में गैस एजेंसी का एक कर्मी झुलस गया है। इसके अलावा कंपनी को भी नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक नाहन-कालाअंब मार्ग पर कालाअंब स्थित एसएनएस उद्योग में कालाअंब स्थित गैस एजेंसी के दो कर्मचारी कामर्शियल गैस के सिलेंडर बदलने के लिए गए थे। इस दौरान जब सिलेंडर की रिफिलिंग की जा रही थी तो अचानक गैस लीक हो गई तथा धमाके के साथ गैस लीक की वजह से आग लग गई। उद्योग में आगजनी की इस घटना से अफरा-तफरी मच गई तथा उद्योग के कर्मी उद्योग से बाहर की ओर भागे। इस हादसे ने ओसवाल गैस एजेंसी कालाअंब का एक कर्मी झुलस गया है जिसे पीजीआई रैफर किया गया है। हादसे पर समय पर नियंत्रण हो गया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

बताया जा रहा है कि एसएनएस कारपोरेशन उद्योग में जब सिलेंडर में रिफिलिंग की जा रही थी तो उस दौरान अचानक तेज प्रेशर के साथ गैस का धमाका हुआ तथा अचानक आग लग गई। इसकी सूचना तुरंत कालाअंब पुलिस थाने को भी दी गई तथा अग्निशमन विभाग कालाअंब के अलावा नाहन फायर ब्रिगेड से भी टीम मौके पर दो वाटर हाइड्रेंट के साथ रवाना हुई। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत आग पर काबू करने के लिए लगी। उधर मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी कालाअंब योगेंद्र शर्मा ने बताया कि एसएनएस उद्योग में गैस लीक की वजह से अचानक आग लग गई थी। पुलिस की टीम मौके पर तुरंत पहुंच गई थी तथा अग्निशमन कर्मियों के साथ मिलकर आग पर शीघ्र काबू पा लिया गया था। अग्निशम विभाग नुकसान का आकलन कर रहा है। थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि इस हादसे में गैस एजेंसी का एक कर्मी झुलस गया है जिसे पीजीआई रैफर किया गया है। फिलहाल घायल गैस एजेंसी के कर्मचारी के बयान नहीं लिए जा सके हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि मौके पर कोई ज्वलनशील पदार्थ नहीं मिला है।

The post कालाअंब के एसएनएस उद्योग में गैस लीक… धमाका, आग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.