Friday, November 27, 2020 05:29 AM

कालका-शिमला ट्रेन में डबल हुए यात्री, वीकेंड पर स्पेशल एक्सप्रेस के लिए 84 लोगों ने करवाई बुकिंग

कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर चल रही स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की ऑक्यूपेंसी में इजाफा आने लगा है। वीकेंड पर टे्रन में सफर करने के लिए काफी संख्या में सैलानियों ने एडवांस बुकिंग करवाई थी। कालका से शिमला के लिए सफर करने को 52 पैसेंजर्स ने एडवांस बुकिंग करवाई थी, जबकि शिमला से कालका के लिए 32 पैसेंजर्स ने टिकट बुक की थी। कालका-शिमला रेलवे टै्रक पर चलाई गई स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में शुरुआती दो दिन के दौरान यात्रियों की संख्या कम थी। पहले दिन ट्रेन कालका से शिमला तक खाली दौड़ी थी। दूसरे दिन भी ट्रेन में मात्र सात यात्रियों ने ही सफर किया था, मगर अब धीरे-धीरे पैसेंजर्स की संख्या में इजाफा आने लगा है। अब ट्रैक पर चलने वाली टे्रनों में ऑक्यूपेंसी दर बढ़ने लगी है।

ऑक्यूपेंसी दर 50 फीसदी तक पहुंच गई है। बता दें कि रेलवे द्वारा फेस्टिवल सीजन में यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर हेरिटेज टै्रक पर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू किया गया है। कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर पिछले सात महीने से ट्रेनों का संचालन बंद पड़ा हुआ था। रेलवे द्वारा कोरोना काल में मात्र परीक्षा स्पेशल ट्रेन का संचालन किया गया था। अब इस टै्रक पर पैसेंजर्स के लिए नियमित ट्रेन चलाई जा रही है।

सैलानियों का फेवरेट ट्रैक

शिमला-कालका रेलवे ट्रैक हमेशा ही बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों के आकर्षण का केंद्र रहता है। ऐसे में वीकेंड पर टै्रक पर चलने वाली टे्रन में ऑक्यूपेंसी दर अच्छी रही है। रेलवे द्वारा आगामी दिनों के दौरान भी सफर के लिए अच्छी बुकिंग होने की बात कही जा रही है। ऐसे में अगामी दिनों के दौरान फेस्टिवल सीजन में रेल ट्रैक पर दौड़ने वाली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में ऑक्यूपेंसी दर सामान्य रहने की उम्मीदें लगाई जा रही हैं।

The post कालका-शिमला ट्रेन में डबल हुए यात्री, वीकेंड पर स्पेशल एक्सप्रेस के लिए 84 लोगों ने करवाई बुकिंग appeared first on Divya Himachal.