Sunday, March 07, 2021 11:39 PM

कल्पा, छितकुल सांगला में पड़ी बर्फ

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-रिकांगपिओ किन्नौर जिला परिषद की सभी दस वार्डों पर कांग्रेस ने भी अपने योद्धाओं को मैदान में उतार कर चुनावी ताल ठोंक दी है। किन्नौर कांग्रेस प्रवक्ता केसर नेगी ने जारी बयान में बताया कि किन्नौर जिला परिषद की सभी दस वार्डों पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों की औपचारिक घोषणा से पूर्व जिला की तीनों ब्लॉक स्तरों पर किन्नौर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व विधायक किन्नौर जगत सिंह नेगी द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गहन विचार के बाद ही प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम निर्णय लिया गया, जिसमें पूह वार्ड से संजीव खरवा ग्राम नाको, मूरंग वार्ड से उमेश नेगी ग्राम मूरंग, रिब्बा वार्ड से प्रिया नेगी ग्राम जंगी, ख्वांगी वार्ड से हितेश नेगी ग्राम पूर्वनी, कल्पा वार्ड से चंद्र ज्ञानी ग्राम पांगी, सांगला वार्ड से निशा ग्राम थेमगारंग, सापनी वार्ड से शशि नेगी ग्राम बारंग, तरंडा वार्ड से विक्रांत सिंह ग्राम रूपी, सुंगरा वार्ड से दलीप सिंह ग्राम सुंगरा, चंगाव वार्ड से मीरा नेगी ग्राम यंगपा के नामों की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन चुनावों में जीत का परचम लहराएगी।

रिकांगपिओ। जनजतीय जिला किन्नौर में रविवार देर रात से जिला के कई इलाकों में बर्फ  पड़नी शुरू हो गई है। इस दौरान पर्यटन स्थल कल्पा, छितकुल, सांगला व करछम आदि क्षेत्र बर्फ की सफेद चादर में लिपट गई है। इसी तरह जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में भी इस सर्दी की पहली बर्फबारी दर्ज की जा रही है। किन्नौर में हो रही इस बर्फबारी के साथ ठंडी हवाओं के भी चलने से ठंड में बारी इजाफा दर्ज किया जा रहा है।

दिन का अधिकतम तापमान भी माइनस में दर्ज किया जा रहा है। कई क्षेत्रों में तो पाइप लाइनों के जमाने से लोगों को पेयजल के लिए खासी दिखते उठानी पड़ रही है।  किन्नौर में हो रही बर्फबारी के कारण  कई संपर्क सड़क मार्गों पर वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई है। पर्यटन स्थल छितकुल व रकछम आदि स्थानों पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। सोमवार को सांगला से छितकुल की ओर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसंे भी नहीं चल पाइर्ं।