Tuesday, September 22, 2020 06:40 PM

कालूझिंडा कोविड केयर सेंटर से भागे दो संक्रमित, मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस, पहुंच गए दिल्ली

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — बीबीएन

बद्दी के तहत कालूझिंड़ा स्थित कोविड केयर सेंटर से दो कोरोना पॉज़िटिव मरीज तमाम सुरक्षा इंतजामों को धत्ता बताते हुए फरार हो गए। दोनों कोरोना संक्रमित हिमाचल से भागकर दिल्ली पहुंच गए हैं, पुलिस ने दिल्ली पुलिस को इस संबंध में इत्लाह दे दी, जिसके बाद इन संक्रमितों की धरपकड़ की कवायद शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक दोनों संक्रमित मरीजों ने कोविड केयर सेंटर से बाहर जाने के लिए एक सीढ़ी का इस्तेमाल किया और दीवार फांद कर रफू-चक्कर हो गए। पुलिस व प्रशासन को जब इसकी भनक लगी, तो सबके हाथ पांव फूल गए और जब तलाश शुरू की, तो पता चला कि दोनों दिल्ली पहुंच चुके हैं। फिलवक्त पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके अलावा प्रशासनिक चूक किस स्तर पर हुई, इसकी भी गहनता से पड़ताल कर रहा है।

यूपी निवासी इन दोनों कोरोना संक्रमितों को उनका ठेकेदार 20 जुलाई को बद्दी लेकर आया था। 29 जुलाई को इनका कोविड टेस्ट हुआ, जिनकी रिपोर्ट पॅज़िटिव आई। इसके बाद इन दोनों संक्रमितों को उपचार के लिए कालूझिंडा स्थित कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया, लेकिन दोनों फरार हो गए। दोनों संक्रमितों का मंगलवार को दोबारा टेस्ट होना था। कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी ने पुलिस थाना बरोटीवाला में दर्ज करवाए बयान में कहा कि उसे मुख्य आरक्षी से सूचना मिली कि कोविड केयर सेंटर कालूझिंडा से दो कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति भाग गए हैं। जब पड़ताल की, तो सेंटर की इमारत के पीछे एक लोहे की सीढ़ी पड़ी हुई थी और दोनों संक्रमित सुबह से ही अपने कमरे में नहीं थे।

आखिर कहां से आई सीढ़ी

दोनों संक्रमितों को भलीभांति पता था कि कोविड केयर सेंटर के एंट्री गेट पर पुलिस का कड़ा पहरा है और वहां से भाग पाना संभव नहीं है। इसी कड़ी में दोनों ने सेंटर के अंदर रखी सीढ़ी की मदद ली और रफूचक्कर हो गए और दिल्ली जा पहुंचे। पुलिस व शिक्षा विभाग कर्मियों की ड्यूटी कोविड केयर सेंटर के मुख्य गेट पर ही लगी होती है और उन्हें सेंटर के भीतर जाने की मनाही है। मुख्य गेट के अलावा कोविड केयर सेंटर के अंदर बाहर आने -जाने का अन्य कोई रास्ता नहीं है और कोविड केयर सेंटर के चारों और काफी ऊंची बाउंड्री वॉल लगी है।

पैरामेडिकल स्टाफ भी गेट पर ही होता है, वे भी कोविड केयर सेंटर के अंदर नहीं जाते। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि कोविड केयर सेंटर के भीतर सीढ़ी कैसे आई, इसकी पड़ताल की जा रही है। अगर सेंटर में काम करने वाले ठेकेदार ने यह सीढ़ी अंदर रखी थी, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने खबर की पुष्टि की है।

The post कालूझिंडा कोविड केयर सेंटर से भागे दो संक्रमित, मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस, पहुंच गए दिल्ली appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.