Wednesday, September 23, 2020 04:25 PM

काम की जगह पर लगाए जाए साइन बोर्ड

भरमौर में विधायक जियालाल कपूर ने अधिकारियों को दिए आदेश, नहीं तो अंतिम किस्त रोक दी जाएंगी

कार्यालय संवाददाता-भरमौर

विधायक जियालाल कपूर ने उपमंडल में विभिन्न विभागों के माध्यम से संचालित विकास कार्यों के कार्यस्थलों पर साइन बोर्ड लगाने के आदेश जारी किए हैं। अन्यथा कार्यों की अंतिम भुगतान की किस्त को रोक दिया जाए। उन्होंने कहा कि इन साइन बोर्ड के लगवाने से जहां कार्य में पारदर्शिता बनी रहेगी वहीं आम लोगों को योजनाओं की जानकारी मिलेगी। वह गुरुवार को पंचायत समिति भरमौर की बैठक में बोल रहे थे। बैठक की अध्यक्षता पंचायत समिति के उपाध्यक्ष अरुण कुमार ने की। बैठक में गत बैठक की आय और व्यय पर भी चर्चा की गई।

विधायक जियालाल कपूर ने कहा कि पंचायत समिति के भवन के निर्माण के लिए भूमि का चयन होटल गौरीकुंड के पास किया गया है। इसकी राजस्व संबंधी औपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए विभाग को निर्देश दिए गए हैं। बैठक में पंचायत समिति के विभिन्न मदों में अनस्पेंड मनी पर भी चर्चा की गई। विधायक ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि आधे अधूरे कार्य लटकाने वाली वर्किंग एजेंसियों के खिलाफ  कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाए। विधायक कपूर ने कहा कि ग्राम पंचायत कुलेठ तथा गरिमा में दस लाख रुपए की धनराशि से पंचवटी योजना के तहत पार्क का निर्माण करवाया जाएगा।

इसके अतिरिक्त मनरेगा के तहत धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बन्नी माता मंदिर से छड़ोले वाली माता, भरमौर से भरमाणी माता, कुगति गांव से कार्तिक स्वामी मंदिर तक ट्रैक रूट विकसित किए जाएंगे। इसके लिए दस लाख धनराशि का भी प्रावधान किया गया है। बैठक में मौजूद वनमंडलाधिकारी सन्नी वर्मा ने बताया कि वन विभाग द्धारा पौधशालाओं में कश्मीरी अखरोट के पौधे तैयार किए जाएंगे। वन भूमि के अतिरिक्त आम लोगों को भी अखरोट के उद्यान लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर पी पी सिंह ने सदन को अवगत कराते हुए कहा कि सभी विकास कार्यों को तीव्र गति से अमलीजामा पहनाया जा रहा है। बैठक में एसडीएम मनीष सोनी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा समिति सदस्य मौजूद रहे।

The post काम की जगह पर लगाए जाए साइन बोर्ड appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.