Thursday, November 26, 2020 06:00 PM

कांगड़ा-गगल में यहां-यहां बिकेंगे पटाखे

शहर के म्युनिसिपल ग्राउंड और गगल के कम्युनिटी सेंटर भवन के प्रांगण में पटाखे बेचने के लिए जगह सिलेक्ट

दीपावली महापर्व पर कोई भी अनहोनी घटना न घटे, इसके लिए स्थानीय प्रशासन सख्त हो गया है। उपमंडल अधिकारी नागरिक कांगड़ा अभिषेक वर्मा ने कहा है कि इस दौरान सरकार और सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य रहेगा। उन्होंने बताया कि गाइडलाइन के अंतर्गत पटाखे केवल खुले स्थान पर ही बेचे जा सकेंगे। प्रत्येक दुकान के बीच निश्चित दूरी रखी जाएगी और पटाखे चलाने का समय रात आठ बजे से रात 10:00 बजे तक होगा। कांगड़ा शहर और गगल इन दो जगहों पर पटाखे बेचने  के लिए  जगह  चयनित  की गई है।

दुकानदार इन चयनित जगहों पर ही पटाखे बेच सकेंगे । अन्य किसी जगह पर पटाखे बेचने की मनाही रहेगी। कांगड़ा शहर में म्युनिसिपल ग्राउंड कांगड़ा और गगल में कम्युनिटी सेंटर भवन प्रांगण पर पटाखे बेचने की परमिशन दी गई है। यहां पटाखे बेचने वालों को प्रशासन से परमिशन लेना अनिवार्य होगा। इसके लिए एसडीएम कार्यालय कांगड़ा में कोई भी पटाखे बेचने का इच्छुक व्यक्ति दस नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकता है। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं होगा। यहां से चयनित विक्रेता ही इन दो स्थानों पर पटाखे बेच सकेंगे।

पंचायत स्तर के दुकानदार में खुले में ही बचें पटाखे

पंचायत एरिया पर भी  प्रत्येक दुकानदार जो पटाखे  बेचना चाहता है, उसे भी खुले स्थान पर ही पटाखे बेचने होंगे। पंचायत स्तर पर दुकानदार  खुले स्थान पर ही पटाखे बेचें, इसे संबंधित पंचायत सुनिश्चित करेगी। एसडीएम कांगड़ा ने सर्वसाधारण और दुकानदारों से यह अपील की है कि दीपावली के इस महापर्व को बनाई गई गाइडलाइन के अनुसार मनाएं। इसमें सभी अपना सहयोग करें। स्वयं सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

The post कांगड़ा-गगल में यहां-यहां बिकेंगे पटाखे appeared first on Divya Himachal.