Friday, September 25, 2020 02:27 AM

कांगड़ा में 12…चंबा में कोरोना के 13 नए केस

जिला में 512 पहुंचा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

धर्मशाला    –कांगड़ा जिला में कोरोना संक्रमण के बीच शुक्रवार को 12 नए कोरोना संक्रमित मामले आए हैं। वहीं, राहत की बड़ी खबर यह है कि 13 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से उनकी घर वापसी हुई है। जिला में शुक्रवार को सेना के नौ जवानों के साथ आए 12 मामलों के चलते जिला में संक्रमितों की संख्या 512 पहुंच गई है। नए कोरोना पॉजिटिव मामलों में सेना के जवानों में दिल्ली से लौटा देहरा के लगदाडू़ का 23 वर्षीय, नागालैंड से लौटा जवाली के चबुआं गांव का 46 वर्षीय, भोपाल से लौटा फतेहपुर के गनौर का 43 वर्षीय, रूड़की से लौटा फतेहुपर के भगवाल का 42 वर्षीय, दिल्ली से लौटा फतेहपुर के भाब का 22 वर्षीय, दिल्ली से लौटा पालमपुर बोढल गांव का 36 वर्षीय, दिल्ली से लौटा पालमपुर के कमलेहड़ का 52 वर्षीय, दिल्ली से लौटा ज्वाली के जरोट का 32 वर्षीय तथा महाराष्ट्र के अहमदनगर से  लौटा नगरोटा बगवां के कलेड़ का 21 वर्षीय जवान शामिल है। इनके अलावा गुरुग्राम से लौटा नगरोटा बगवां के पटियालकर का 27 वर्षीय युवक, लुधियाना से लौटा फतेहपुर के बतराहन का 45 वर्षीय व्यक्ति तथा परागपुर के बन्नी गांव का 42 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं। इस व्यक्ति का कोई भी यात्रा वृतांत नही है।

इलाज के लिए मरीजों को कोविड केयर सेंटर किया शिफ्ट

चंबा-जिला चंबा में शुक्रवार को भी कोरोना पॉजिटिव के 13 नए मामले सामने आए हैं। इनमें नौ कोरोना पॉजिटिव मरीज शहर के धड़ोग मोहल्ले से संबंध रखते हैं।  वहीं, सीएनआई चर्च के पदाधिकारी पति-पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा शुक्रवार को चमेरा- दो की कालोनी में अपने रिश्तेदार के पास कर्नाटक से आई 15 वर्षीय युवती और आर्मी कैंट डलहौजी में लेह से लौटा जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 13 नए मामलों के साथ ही चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को रैंडम सैंपलिंग के तहत सात फालोअप सहित कुल 147 सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इनमें गत दिनों शहर के धडोग मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव आए 16 लोगों के प्राइमरी कांटैक्ट के सैंपल भी शामिल थे। शुक्रवार सवेरे इन सैंपलों की पीसीआर लैब से आई रिपोर्ट के मुताबिक धड़ोग मोहल्ले में आठ नए कोरोना पॉजिटिव के केस आए हैं। इसके अलावा कर्नाटक से लौटी युवती व सेना के जवान का सैंपल भी पॉजिटिव आया है। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी लोगों को चिकित्सीय निगरानी के लिए चिन्हित कोविड केयर सेंटर शिफ्ट कर दिया है। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि शुक्रवार को धड़ोग मोहल्ले में गत दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए सोलह लोगों के प्राइमरी कांटैक्ट के नौ सैंपल पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा कर्नाटक की युवती और लेह से लौटा सेना के जवान भी कोरोना पॉजिटिव आया है।

The post कांगड़ा में 12…चंबा में कोरोना के 13 नए केस appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.