Wednesday, September 23, 2020 04:18 PM

कांगड़ा में 6…चंबा में 14 संक्रमित

जिला में 16 ने दी कोरोना को मात, 539 पहुंचा आंकड़ा     

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- धर्मशाला   –कांगड़ा जिला में मंगलवार को कोरोना के छह नए मामले सामने आए हैं, जबकि राहत की बड़ी खबर यह है कि 16 लोगों ने कोरोना की जंग जीतकर घर वापसी की है। मंगलवार को आए कोरोना मामलों में नूरपुर के पंजारा गांव से 70 वर्षीय बुजुर्ग और आठ वर्षीय बच्ची शामिल है। यह दोनों दादा व पोती परिवार से संक्रमित आए मरीज के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अलावा पश्चिमी बंगाल से लौटा कांगड़ा के भडवाल से 40 वर्षीय व्यक्ति, संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से देहरा के लग बधाना से 58 वर्षीय व्यक्ति तथा 51 वर्षीय महिला तथा नालागढ़ के बद्दी से लौटा देहरा के नेलटी गांव से 32 वर्षीय युवक संक्रमित पाए गए हैं। दोनों दादा-पोती को उपचार के लिए कोविड अस्पताल धर्मशाला जबकि देहरा के दो संक्रमितों को एमएच योल तथा दो अन्यों को कोविड केयर सेंटर डाढ भेजा गया है। दूसरी और मंगलवार को 16 लोगों ने कोरोना की जंग जीत कर घर वापसी की है।    उधर, जिला में दो नए मामले के आने के बाद कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 539 पहुंच गया है।

धड़ोग मोहल्ला में बढ़ रहे मामले, छह दिन में 87 मामले

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा-जिला चंबा में मंगलवार को शहर के धड़ोग मोहल्ला में कोरोना पॉजिटिव के 14  ओर मरीज सामने आए हैं। यह सभी पूर्व में कोरोना पॉजिटिव के प्राइमरी व सेकेंडरी कांटैक्ट की सूची में शामिल थे। इन 14 मामलों के साथ धड़ोग मोहल्ला में कोरोना के पिछले छह दिनों के भीतर 87 मामले सामने आ चुके हैं। मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों को चिकित्सीय निगरानी के लिए चिन्हित कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग ने सात अगस्त को चंबा जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों से कुल 212 सैंपल जांच के लिए एकत्रित किए थे।

इनमें धड़ोग मोहल्ला में कोरोना पाजीटिव मरीजों के प्राइमरी व सेकेंडरी कांटैक्ट के सौ सैंपल भी शामिल थे। सात अगस्त को एकत्रित ट्रूनाट पर जांचे 12 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव रही। शेष 190 सैंपल की जांच मेडिकल कालेज की पीसीआर लैब में की गई। मंगलवार को पीसीआर लैब से 190 में 125 की रिपोर्ट जारी की गई है। इसमें 14 सैंपल पॉजिटिव, जबकि 111 नेगेटिव पाए गए हैं। सात अगस्त को एकत्रित शेष 65 सैंपलों की रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है। मंगलवार सवेरे 14 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने की रिपोर्ट मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने हरकत में आते हुए इन सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट करने के बाद प्राइमरी व सेकेंडरी कांटैक्ट खंगालने आरंभ कर दिए हैं।

The post कांगड़ा में 6…चंबा में 14 संक्रमित appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.