Sunday, August 09, 2020 01:58 PM

कांगड़ा में 211 ने जीती कोरोना से जंग

 जिला में कुल 290 मामलों में से 75 केस एक्टिव, नूरपुर के कुल्हाण-जयसिंहपुर के लाहड़ में दो नए केस

धर्मशाला-प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण जिस गति से दौड़ रहा था, अब उसी गति से लोग ठीक भी होने लगे हैं। आलम यह है कि जिला में ठीक होने वालों का आंकड़ा 211 पहुंच गया है। जुलाई के पहले सप्ताह में ही 53 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना के कुल 288 मामलों में से अब मात्र 73 लोग एक्टिव हैं। जिला में दो लोगों की मृत्यु हो चुकी है। अब कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या में भी कमी आई है। कांगड़ा जिला में सोमवार को जहां दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, राहत की खबर यह है कि 11 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से उनकी घर वापसी हुई है। वहीं, दो नए कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद जिला में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 290 पहुंच गया है। सोमवार को आए संक्रमितों में मुजफ्फरपुर से लौटा नूरपुर तहसील के कुल्हाण गांव का 50 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति घरेलू संगरोध पर था। अब इसे कोविड अस्पताल धर्मशाला भेजा जा रहा है। इसके अलावा 25 जून को मुंबई से लौटी जयसिंहपुर तहसील के लाहड़ गांव की 27 साल की महिला शामिल है। उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब इसे उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर डाढ भेजा जा रहा है।

जवाली-फतेहपुर में कोरोना केस आने से हड़कंप

जवाली। उपमंडल जवाली व फतेहपुर में सोमवार को एक-एक कोरोना संक्रमण का मामला आया है, जिससे अब लोग सहम गए हैं। उपमंडल जवाली के अधीन नंढ़ोली में 59 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है, जबकि उपमंडल फतेहपुर के टकोली घिरथा में 68 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह दोनों ही व्यक्ति जोनल अस्पताल धर्मशाला में दाखिल हैं।

नूरपुर में एक और पॉजिटिव

नूरपुर । उपमंडल नूरपुर के तहत कुल्हाण में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त व्यक्ति मुजफ्फरनगर में एक कंपनी में क्लर्क के रूप में कार्य करता है तथा मुजफ्फरनगर से नूरपुर अपने घर पहुंचा था।

The post कांगड़ा में 211 ने जीती कोरोना से जंग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.