Saturday, January 23, 2021 05:02 PM

कप्तानी पर भिड़े गंभीर-चोपड़ा; गौतम बोले, टी-20 में रोहित हों कप्तान, आकाश की पसंद विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टी-20 टीम कप्तानी पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को सौंपने की वकालत की है, जबकि कमेंटेटर और पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा मौजूदा कप्तान विराट कोहली को ही खेल के तीनों प्रारूपों में कप्तान बनाए रखने के हक में हैं। पूर्व भारतीय खिलाडि़यों गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा और पार्थिव पटेल ने स्टार स्पोट्र््स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में रोहित और विराट में से कौन बेहतर कप्तान है, को लेकर चर्चा की, जिसमें तीनों खिलाडि़यों ने अपनी-अपनी राय व्यक्ति की।

गंभीर ने विराट और रोहित में से बेहतर टी-20 कप्तान को लेकर कहा कि विराट ़खराब कप्तान नहीं है, लेकिन यहां चर्चा यह है कि कौन बेहतर कप्तान है और मेरे हिसाब से रोहित ज्यादा अच्छे टी-20 कप्तान है और दोनों की कप्तानी में बहुत बड़ा अंतर हैं। वहीं, आकाश चोपड़ा ने कहा कि यह समय बदलाव का नहीं है। अब आपके पास एक नई टी-20 टीम तैयार करने का समय नहीं है। अगर आप नए सिरे से टीम प्रक्रिया या कुछ नया शुरू करना चाहते हो, तो उसके लिए आपके पास खेलने के लिए कई मुकाबले होने चाहिए, लेकिन टी-20 विश्व कप से पहले टीम के पास केवल पांच से छह टी-20 मुकाबले ही हैं।

आईपीएल के आधार पर खिलाड़ी चुन सकते हो, कैप्टन क्यों नहीं

गंभीर ने कहा कि जब हम आईपीएल के आधार पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाडि़यों का चयन कर सकते है, तो इसी आधार पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान का चुनाव क्यों नहीं कर सकते और अगर ऐसा नहीं कर सकते, तो बल्लेबाजों और गेंदबाजों को आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर नहीं आंका जाना चाहिए तथा खिलाडि़यों का चयन भी नहीं होना चाहिए। गंभीर ने कहा कि टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव का चयन गलत है, क्योंकि इन सभी खिलाडि़यों का चयन आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। जब आप खिलाडि़यों का चयन में प्रदर्शन के आधार पर कर रहे हैं, तो भारतीय टी-20 टीम के कप्तान के चुनाव के लिए यह आधार क्यों नहीं हैं।

The post कप्तानी पर भिड़े गंभीर-चोपड़ा; गौतम बोले, टी-20 में रोहित हों कप्तान, आकाश की पसंद विराट appeared first on Divya Himachal.