Saturday, January 23, 2021 07:21 PM

कर्मचारियों ने की पेन डाउन स्ट्राइक, एनपीएस महासंघ के आह्वान पर पेंशन बहाली को संघर्ष तेज

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के समस्त कर्मचारियों द्वारा प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय में सुबह 11 से एक बजे के बीच पेन डाउन स्ट्राइक की गई। इस बाबत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि सभी पेंशन विहीन कर्मचारी लगातार अपनी पुरानी पेंशन बहाली के लिए प्रयासरत हैं। इसके लिए समय-समय पर सरकार के समक्ष पुरानी पेंशन बहाली के लिए अपनी मांग विभिन्न तरीकों से रखी गई, लेकिन सरकार द्वारा अभी तक कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली बारे में कुछ नहीं किया गया है, जिस कारण पिछले कुछ से कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के हर एक कर्मचारी द्वारा पेन डाउन स्ट्राइक की गई।  इस पेन डाउन स्ट्राइक के लिए नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ द्वारा हिमाचल प्रदेश के सभी कर्मचारी संगठनों से भी समर्थन मांगा था।

 उन्होंने कहा कि नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ सभी कर्मचारी संगठनों का आभार व्यक्त किया है। इन्होंने पुरानी पेंशन बहाली के लिए उन्होंने हमारे संगठन को समर्थन दिया और इस पेन डाउन स्ट्राइक के लिए भी उन्होंने हमें समर्थन दिया, जिस कारण यह पेन डाउन स्ट्राइक पूरे हिमाचल प्रदेश में सभी पेंशन विहीन कर्मचारियों के साथ-साथ पुरानी पेंशन बहाली में आने वाले कर्मचारियों द्वारा भी की गई।  उन्होंने कहा कि कर्मचारी अब पुरानी पेंशन बहाली के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं और कर्मचारियों द्वारा आंदोलन की राह पकड़ ली गई है। यदि सरकार तुरंत पेंशन बहाल नहीं करती, तो इससे बड़े-बड़े आंदोलन हिमाचल प्रदेश में भविष्य में भी होने वाले हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपना वादा निभाने का भी अनुरोध किया और कहा कि कृपया आप यू टर्न न लें, अपने दृष्टि पत्र के अनुसार किए गए वादे को पूरा करें। यदि सरकार कर्मचारियों के विश्वास को तोड़ेगी, तो कर्मचारी अपनी मांग को मनवाने के लिए इसी तरह लगातार आंदोलन की राह पर चलेंगे।

The post कर्मचारियों ने की पेन डाउन स्ट्राइक, एनपीएस महासंघ के आह्वान पर पेंशन बहाली को संघर्ष तेज appeared first on Divya Himachal.