Tuesday, October 27, 2020 06:06 PM

करसोग के बेसहारा पशुओं को कहीं दें छत, बाज़ार में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग

करसोग — करसोग के मेन बाज़ार में दर्जनों आवारा बेसहारा पशुओं के लिए कहीं भी गो सदन में छत का आसरा दिया जाए। यह मांग कई महीने पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास पहुंचाई जा चुकी है। मंगलवार को एक बार फिर एनएसएस वालंटियर रीता और एनएसएस वालंटियर प्रियंका यह मांग सरकार तक पहुंचने के लिए तहसीलदार राजेंद्र ठाकुर के पास पहुंचीं। उन्होंने कहा कि बेसहारा पशुओं को कहीं भी गौ सदन में रखा जाए, क्योंकि कई बेसहारा और आवारा पशुओं ने हमला बोलते हुए कई लोगों को घायल किया है और ये बेजुबान भी परेशानी के हालात का सामना कर रहे हैं। एनएसएस कार्यकर्ताओं ने कहा कि करसोग बाजार में सीसीटीवी लगाए जाएं। पार्क का निर्माण किया जाए, बंद पड़ी हुई लाइब्रेरी खोली जाए, ताकि ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले विद्यार्थियों को प्रशासनिक सेवा को लेकर परीक्षा तैयारियों में सहयोग मिल सके।

जोगिंद्रनगर में फ्री बॉडी चैकअप कैंप, 30 के ब्लड सैंपल लिए
जोगिंद्रनगर — जोगिंद्रनगर रोटरी क्लब द्वारा आज स्थानीय अस्पताल में नि:शुल्क बॉडी चैकअप शिविर का आयोजन किया गया। इसमें ईसीजी, लिपिड प्रोफाइल, टीएफटी, सीबीसी, यूरिक एसिड और ब्लड शुगर का चैकअप किया गया। शिविर के दौरान लगभग 30 आदमियों ने ब्लड सैंपल दिए तथा कुछ ने ईसीजी करवा अपना स्वस्थ्य जांचा। शिविर के दौरान महिलाओं ने अपना बीपी व शुगर का टेस्ट भी करवाया। रोटरी क्लब के अध्यक्ष जीसी बरवाल ने बताया कि जनता को जागरूक करने के लिए यह कैंप का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोगों को बीपी तथा शुगर जैसी भयंकर बीमारियों के बारे में पता नहीं होता, जब वे इस तरह के शिविर में अपनी हाजिरी दर्ज करवाएंगे, तो स्वास्थ्य जांच से उन्हें इस तरह की बीमारियों का आसानी से पता चल सकता है। भविष्य में भी इस तरह के शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

The post करसोग के बेसहारा पशुओं को कहीं दें छत, बाज़ार में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग appeared first on Divya Himachal.