Sunday, October 25, 2020 01:47 AM

करसोग के पांगणा स्कूल में कोविड को हराने की पूरी तैयारी, थर्मल स्कैनिंग और सेनेटाइजेशन के पुख्ता इंतजाम

करसोग — करसोग उपमंडल के तहत राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा मेें बच्चों को कोविड-19 से सुरक्षा के लिए थर्मल स्कैनिंग व सेनेटाइजेशन के किए पुख्ता इंतजाम किए हैं। बता दें कि हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाओं के छात्रों को स्कूल आने के लिए अनुमति प्रदान की गई है। इसके तहत बच्चे परामर्श के लिए स्कूल आ सकते हैं, इसी को लेकर राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कोविड से सुरक्षा को लेकर स्कूल में विशेष रूप से प्रयोगशाला सहायकों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रधानाचार्य धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो, इसके लिए स्कूल प्रबंधन ने सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार काम शुरू कर दिया गया है। हालांकि स्कूल में अभी सामान्य रूप से कक्षाएं नहीं लगेगी।

काश! कोई पहल करता, तो पंचरुखी के विकास को लगते पंख
पंचरुखी — पंचरुखी उपमंडल में कई ऐसे धार्मिक और पयर्टन स्थल हैं, जिनकी खूबसूरती पर हर कोई फिदा है। हालांकि उपेक्षित रवैए के चलते इनका आज तक विकास नहीं हो पाया। उपमंडल में मां आशापुरी जी का मंदिर, जय भौड़ी सिद्ध बाबा, जख बाबा, अगोजर मंदिर, विश्व विख्यात चित्रकार सोभा सिंह की आर्ट गैलरी और आयरिश नाटककार नोरा रिचर्ड की कर्म स्थली है। इसके साथ ही यहां शिव गुफा, नरहरि गुफा और भृकुड़ी गुफा जैसे धार्मिक स्थल भी हंै, लेकिन ये पंचायतों से लेकर सरकारों की उपेक्षा का शिकार रहे हैं। जानकारों का मानना है कि अगर इन्हें विकसित किया जाए, तो यहां पर्यटन आसमान को छूएगा। अगर पर्यटन के लिए यहां प्रोजेक्ट लाए जाते, तो सैलानियों को यह स्थल खुद ब खुद अपनी ओर खींच लाते।

 

The post करसोग के पांगणा स्कूल में कोविड को हराने की पूरी तैयारी, थर्मल स्कैनिंग और सेनेटाइजेशन के पुख्ता इंतजाम appeared first on Divya Himachal.