Friday, September 25, 2020 10:30 PM

कर्ज की किस्तें दिसंबर तक टाले सरकार, राठौर बोले लोगों ने लोन लेकर बनाए हैं होटल, ठप पड़ा है कारोबार

राठौर बोले लोगों ने लोन लेकर बनाए हैं होटल, ठप पड़ा है कारोबार

विशेष संवाददाता — शिमला

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने केंद्र सरकार से मांग की है कि हिमाचल प्रदेश में जिन लोगों व कारोबारियों ने बैंकों से लोन ले रखे हैं, उन सभी की ईएमआई इस साल के अंत तक स्थगित की जाए। उनका कहना है कि हिमाचल प्रदेश को विशेष दर्जे के तहत यह राहत दी जानी चाहिए, क्योंकि प्रदेश में 80 प्रतिशत से अधिक लोग अपने-अपने कारोबार से हैं, जिनमें होटल, ट्रांसपोर्टर, दुकानदार, किसान व बागबान शामिल हैं। मध्यम वर्ग से सभी ने इसके लिए बैंकों से कुछ न कुछ लोन ले रखे हैं, इसलिए इन्हें राहत देने की बहुत आवश्यकता है।

राठौर ने कहा है कि देश में कोविड-19 के चलते प्रदेश में सभी प्रकार की व्यापारिक गतिविधियां पिछले चार महीने से पूरी तरह बंद पड़ी हैं। प्रदेश में पर्यटन और बागबानी ही मुख्य व्यवसाय है। राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के उस बयान पर, जिसमें उन्होंने प्रदेश को तीस हजार करोड़ के घाटे की बात कही है, पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार को केंद्र से विशेष आर्थिक मदद की मांग करनी चाहिए, जिससे लोगों को कोई राहत मिल सकें।

The post कर्ज की किस्तें दिसंबर तक टाले सरकार, राठौर बोले लोगों ने लोन लेकर बनाए हैं होटल, ठप पड़ा है कारोबार appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.