Monday, September 28, 2020 08:54 PM

केसीसीबी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चुनाव तय

30 सितंबर को होंगे इलेक्शन, गोटियां फिट करने में जुटे संभावित उम्मीदवार

गगरेट  – लंबे इंतजार के बाद प्रदेश सरकार ने कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चुनाव करवाने का मन बनाया है। इसी के साथ चुनावी शंखनाद होते ही संभावित उम्मीदवार अभी से अपने पक्ष में गोटियां फिट करने में जुट गए हैं। बैंक के तेरह जोन से डायरेक्टर चुने जाएंगे। हालांकि यह उम्मीद कम ही है कि किसी जोन में डायरेक्टर के चुनाव को लेकर सर्वसम्मति बन सके। चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 17 सितंबर होगी, जबकि 30 सितंबर को मतदान होगा और इसी दिन शाम साढ़े चार बजे परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स चुनाव काफी पहले अपेक्षित थे, लेकिन उस समय प्रदेश सरकार ने चुनाव करवाने से हाथ पीछे खींच लिए और बोर्ड आफ डायरेक्टर्स को मनोनीत कर अपने खासमखास राजीव भारद्वाज को चेयरमैन घोषित कर दिया। अब प्रदेश सरकार चुनाव को ज्यादा लटकाना नहीं चाहती। यही वजह है कि बोर्ड आफ डायरेक्टर्स के चुनाव की घोषणा कर दी गई है। इसके लिए सहकारिता विभाग अब वोटर लिस्ट बनाने में जुट गया है। इसके लिए प्राथमिक सहकारी सभाओं से मतदान करने के लिए अधिकृत मतदाता का वोट बनाने के लिए सात अगस्त तक सभाएं प्रस्ताव भेज सकती हैं।

दस अगस्त को संभावित वोटर लिस्ट प्रकाशित की जाएगी। ग्यारह अगस्त पर वोटर लिस्ट पर आपत्तियां दर्ज करवाई जा सकती हैं और 13 अगस्त को आपत्तियों पर सुनवाई होगी। फिर 17 अगस्त को पंजीकरण अधिकारी इन पर अपना निर्णय सुनाएंगे। तीस अगस्त को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित होगी। उन्नीस सितंबर को नामांकन पत्रों की पड़ताल होगी, जबकि 21 को नामांकन पत्र पर आपत्तियां की सुनवाई होगी, फिर 23 सितंबर को प्रत्याशी अपना नामांकनपत्र वापस ले सकेंगे और 28 को दोपहर बाद तीन बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा।

तय कार्यक्रम के तहत ही होंगे चुनाव

सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं रत्न सिंह बेदी ने बताया कि कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स के चुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। तय कार्यक्रम के अनुसार ही चुनाव करवाए जाएंगे।

The post केसीसीबी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चुनाव तय appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.