Friday, September 25, 2020 09:12 AM

केलांग अस्पताल में ठंड में नहीं ठिठुरेंगे मरीज

रोगी कल्याण सीमिति की बैठक में सीएमओ बोले, गर्म बिस्तरों का किया जाएगा इंतजाम

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — केलांग-केलांग अस्पताल में अब मरीज ठंड में नहीं ठिठुरेंगे। अस्पताल प्रबंधन जहां मरीजों के लिए गर्म बिस्तरों का इंतजाम करेगा, वहीं नई रजाइयां भी खरीदी जाएंगी। यही नहीं, सर्दियों के दिनों में मरीजों को उपचार के दौरान किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसे लेकर भी अस्पताल प्रबंधन विशेष व्यवस्था करेगा। इस बात का खुलासा मंगलवार को रोगी कल्याण समिति क्षेत्रीय अस्पताल केलांग की गवर्निंग बॉडी की वार्षिक बैठक में सीएमओ केलांग डा. पलजोर ने किया है। उक्त बैठक की अध्यक्षता  उपायुक्त लाहुल-स्पीति कमल कांत सरोच ने की।

बैठक में वर्ष 2019-20 का आयव्यय का ब्योरा तथा वर्ष 2020-21 के लिए किए जाने वाले प्रस्तावित कार्यों तथा बजट की जानकारी सदस्य सचिव डा. जगदीश द्वारा प्रस्तुत की गई। बैठक में आगामी वर्ष में स्वास्थ्य व्यवस्था में नए कार्य करने पर भी चर्चा हुई। उपायुक्त केके सरोच ने बताया कि भविष्य में किसी व्यक्ति के आकस्मिक मृत्यु में यदि उसके परिजन मृतक के शव को घर तक ले जाने में सक्षम नहीं हैं, तो रोगी कल्याण समिति शव को निःशुल्क में घर पहुंचाने की व्यवस्था करेगी। क्षेत्रीय अस्पताल केलांग में बिस्तरों की स्थिति पर उन्होंने बताया कि यहां पर गर्म बिस्तरों की व्यवस्था होनी चाहिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पलजोर ने बताया कि सामान्य निधि से अस्पताल में गर्म रजाइयों की व्यवस्था की जाएगी। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष रमेश रुआलवा, उपप्रधान  दोरजे उपासक सहित पंचायत व गैर सरकारी संस्थाओं के सदस्यों सहित संबंधित सदस्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

The post केलांग अस्पताल में ठंड में नहीं ठिठुरेंगे मरीज appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.