किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने बनाई रॉयल की रेल, नाबाद 132 रनों की खेली पारी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने धमाकेदार शतक जड़ दिया। राहुल के नाबाद 132 रन  की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने बंगलूर को 97 रन से मात दी। किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर के खिलाफ तीन विकेट पर 206 रन बनाए। जवाब में बंगलूर की टीम 20 ओवर में 109 रन ही बना पाई। बंगलूर के लिए सुंदर ने सर्वाधिक 30 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जिता नहीं पाए।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 132 रन बनाए। राहुल ने यह ताबड़तोड़ पारी 69 गेंदों में खेली। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और सात छक्के जड़े। विराट कोहली ने दो बार राहुल का कैच छोड़ा। पहली बार राहुल का कैच विराट ने 83 रन पर छोड़ा था। मयंक अग्रवाल 26, निकोलस पूरन 17, ग्लेन मैक्सवेल पांच और करुण नायर ने नाबाद 15 रन बनाए। बंगलूर की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 25 रन देकर एक विकेट और शिवम दुबे ने 33 रन देकर दो विकेट हासिल किए। उमेश यादव ने 33, नवदीप सैणी ने 37 और डेल स्टेन 57 रन दिए।

यह तीनों ही गेंदबाज कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। आरसीबी ने पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया था। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में कुछ बदलाव हुए और मुरुगन अश्विन और जेम्स नीशाम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

सीजन का पहला, करियर का दूसरा सैकड़ा, दो हजार रन पूरे

केएल राहुल ने 18वें ओवर की पहली दो गेंदों पर छक्का और फिर चौका लगाते हुए आईपीएल करियर का दूसरा शतक जड़ दिया। वह आईपीएल-2020 में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

इसके साथ ही वह शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा और सुरेश रैना से आगे निकल गए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के नाम एक-एक शतक हैं। यही नहीं, मैच में पहले ओवर की आखिरी गेंद को सीमा रेखा से बाहर 4 रनों के लिए पहुंचाने के साथ ही केएल राहुल ने आईपीएल में 2000 रन पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाले 32वें क्रिकेटर हैं।

The post किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने बनाई रॉयल की रेल, नाबाद 132 रनों की खेली पारी appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: