किंग्स इलेवन पंजाब के captain rahul बोले, मैच से पहले नर्वस था, जमने के बाद खेले shot

दुबई- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ नाबाद 132 रन की विस्फोटक पारी खेलने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा है कि वह मैच से पहले कुछ नर्वस थे लेकिन उन्हें पता था कि यदि एक बार वह विकेट पर जम गए तो अपने शॉट खेलेंगे। राहुल ने मात्र 69 गेंदों पर 14 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 132 रन की विस्फोटक शतकीय पारी खेली थी जिसकी बदौलत पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रनों के बड़े अंतर से हराकर आईपीएल में अपनी पहली जीत हासिल की। राहुल को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

पंजाब के कप्तान ने गुरूवार को मैच के बाद कहा, “मैं मैच से पहले कुछ नर्वस था। मैंने मैच से एक दिन पहले मैक्सवेल से चर्चा की थी और उन्होंने मुझसे पूछा था कि आपको कैसा लग रहा है। मैं उनसे कहा था कि मुझे ऐसा नहीं लग रहा कि मेरी बल्लेबाजी नियंत्रण में है। उस वक्त उन्होंने मुझसे कहा कि आप मजाक कर रहे हैं और आप अच्छा हिट करते हैं। ईमानदारी से कहूं तो मैं बैचेन था लेकिन मुझे पता था कि अगर मैं मध्य में समय बिताऊंगा और बल्ले से कुछ गेंद हिट करुंगा तो सेट होकर बल्लेबाजी कर सकता हूं।”

राहुल ने 62 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और आईपीएल के इतिहास में एक कप्तान का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर को पीछे छोड़ा। उनका आईपीएल में यह दूसरा शतक और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। इस आईपीएल का यह पहला शतक था। उन्होंने कहा, “एक कप्तान के तौर पर आपके पास समय की पाबंदी होती है और आपको कई चीजें देखनी होती है। मैं फिर भी अपना रुटीन संयमित रखने की कोशिश करता हूं। मैदान के बीच और टॉस के समय ही मुझे लगता है कि मैं कप्तान हूं। इसके बाद मैं एक खिलाड़ी और कप्तान के तौर खुद को संयमित रखता हूं। इस मुकाबले में पूरी टीम ने अपना योगदान दिया।”

राहुल ने कहा, “हमें पता था कि बेंगलुरु के पास काफी मजबूत बल्लेबाजी क्रम है और हमें उनके शीर्ष क्रम के तीन विकेट जल्द गिराने होंगे। हमें पता था कि अगर उनके बल्लेबाज सेट हो गए तो वे पासा पलट सकते हैं। टीम के इस प्रदर्शन से कोच और मैनेजमेंट काफी खुश होंगे। मैं युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हूं। मैंने उन्हें अंडर-19 विश्वकप में देखा है। वह हालांकि आरोन फिंच, एबी डीविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने को लेकर थोड़े बैचेन थे।”

The post किंग्स इलेवन पंजाब के captain rahul बोले, मैच से पहले नर्वस था, जमने के बाद खेले shot appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: