Monday, October 26, 2020 03:03 PM

किन्नौर में कोरोना से पहली मौत, 81 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम, गे्रफ के 23 मजदूर संक्रमित

रिकांगपिओ। किन्नौर जिले में एक साथ कोरोना के 24 मामले सामने आए हैं, जिसमें 81 वर्षीय वृद्ध की कोरोना से मौत हो गई है। सोमवार देर रात आई रिपोर्ट में ग्रेफ के 23 मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक अन्य जिला के सापनी गांव में पॉजिटिव पाया गया, जिसकी क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ में मौत हो गई। जिला में कोविड से अब तक का यह पहली मौत दर्ज हुई है। बताया जा रहा है कि सोमवार को जिले में 180 सेंपल लिए गए थे, जिनमें 156 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव तथा 24 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 81 वर्षीय बुजुर्ग, जिन्हें डायरिया के चलते क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ में दाखिल किया गया था।

 

 

कोविड अस्पताल भोटा को बदलने की मांग, चेरिटेबल अस्पताल की सुविधाओं से महरूम हुए लोग
हमीरपुर। डाक्टर अब्दुल कलाम सोसायटी फॉर ह्यूमन अवेसरनेस ने राधास्वामी चेरिटेबल अस्पताल भोटा को जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में परिवर्तित करने की मांग उठाई है। इस संदर्भ में उपायुक्त हमीरपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा गया। संस्था के संचालक अमरजीत सिंह ने कहा कि भोटा चेरिटेबल अस्पताल जो कि पिछले 22 वर्षों से क्षेत्र की सैकड़ों पंचायतों के गरीब और असहाय लोगों का सहारा बना हुआ है। गत 11 अप्रैल 2020 से इसे अस्पताल को कोविड अस्पताल बना दिया गया। इससे प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में गरीब व असहाय लोगों को मिलने वाली नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा बंद हो गई है।

The post किन्नौर में कोरोना से पहली मौत, 81 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम, गे्रफ के 23 मजदूर संक्रमित appeared first on Divya Himachal.