Saturday, September 19, 2020 02:02 PM

किन्नौर में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कांग्रेस ने घेरी भाजपा

रिकांगपिओ  –किन्नौर जिला में भाजपा सरकार के अब तक के कार्यकाल में जहां स्कूलों में अध्यापकों की कमी रही वहीं अस्पतालों में भी डाक्टरों की भारी किल्लत देखी जा रही है। जिस से आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह आरोप जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डा. सूर्य प्रकाश बोरिस ने रिकांगपिओ में पत्रकारवार्ता के दौरान लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने  पहले तो स्कूलों से अध्यापकों को खाली करवाया और अब अस्पतालों से डाक्टरों को हटाने में लगी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में विधायक जगत सिंह नेगी के समय क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ में ब्लड बैंक, न्यू ओपीडी भवन, मॉडर्न अल्ट्रासाउंड मशीन, डिजिटल एक्स-रे मशीन, ऑटोएनालाइज्ड लैबोरेटरी, डीप फ्रीजर, एमर्जेंसी वार्ड जैसे महत्त्वपूर्ण कार्य हुए हैं। यही नही इस दौरान चिकित्सालय में विशेषज्ञ डाक्टरों के एक ही पद पर 2.2 विशेषज्ञ डाक्टरों ने भी सेवाएं दी हैं।

इस दौरान दो एमडी , दो स्त्री रोग, दो सर्जन सहित ऑर्थो , पेडेट्रिक, आंखों एवं ईएनटी के विशेषज्ञ डाक्टर मौजूद रहे है। बावजूद आज भाजपा के कुछ नेता चिकित्सालय में सुविधाओं एव डाक्टरों को लेकर राजनीति कर अपनी कमियों को छिपाने में जुटे है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस काल में पीजीआई के बाद प्रदेश का पहला मॉडर्न अल्ट्रासाउंड सिर्फ रिकांगपिओ में स्थापित की गई। उस दौरान रेडियोलॉजिस्ट ने यहा अपनी सेवाएं दी हैं। मगर फिर भी भाजपा के नेता इतिहास में पहली बार चिकित्सालय में रेडियोलॉजिस्ट लाने की बात कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

The post किन्नौर में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कांग्रेस ने घेरी भाजपा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.