Friday, September 25, 2020 11:14 PM

किराया माफी पर सरकार खामोश

इंदिरा मार्केट के दुकानदारों की पुकार को चार माह से किया जा रहा अनसुना

मंडी – कोरोनाकाल के चलते दुकानदारों को थोड़ी राहत देने के लिए इंदिरा मार्केट व्यापारियों द्वारा की गई मांग को सरकार ने अनसुना कर दिया है।  लॉकडाउन के चलते लंबे समय बंद रही दुकानों के किराए माफ करने के लिए इंदिरा मार्केट व्यापार मंडल ने नगर परिषद को प्रस्ताव सौंपा था। इस प्रस्ताव को नगर परिषद के आम बैठक में पास कर सरकार को भेज दिया गया था। इसके बाद से संबंधित विभाग व सरकार की तरफ से इस मसले पर कोई जवाब नहीं आया है। कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार द्वारा देश व्यापी लॉकडाउन लगाया गया था।

इस दौरान व्यापारिक  गतिविधियां पूरी तरह बंद हो गई थीं। लॉकडाउन के बाद जब सरकार द्वारा दुकानें खोलने की छूट दी गई, तब से लेकर इंदिरा मार्केट व्यापार मंडल के सैकड़ों दुकानदारों ने नगर परिषद से दुकानों का किराया माफ करने की मांग उठाई। इस मांग पर नगर परिषद ने प्रस्ताव पास कर संबंधित विभाग को भेज दिया। नगर  परिषद द्वारा अप्रैल माह में इस प्रस्ताव को पास कर सरकार को भेजा था। दुकानदारों का कहना है कि एक तरफ तो सरकार ने  मकान मालिकों को अपने किराएदारों से किराया न वसूलने की अपील की थी, वहीं दुकानदारों

को राहत देने के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। बता दें कि इंदिरा मार्केट व्यापार मंडल ने सरकार से केवल दो माह का किराया माफ करने की मांग की थी। लगभग चार माह बीत जाने के बाद भी इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है, जिससे दुकानदारों में रोष है।  इंदिरा मार्केट में लगभग 300 से अधिक दुकानें हैं। इन दुकानों से सैकड़ों लोगों को रोजगार भी मिला हुआ है। इस पर इंदिरा मार्केट व्यापार मंडल के प्रधान अशोक शर्मा ने बताया कि दुकानदारों ने सरकार से दो माह का किराया माफ करने की मांग की है।  इस मसले पर अभी तक कोई जवाब नहीं मिल पाया है।

The post किराया माफी पर सरकार खामोश appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.