Sunday, November 29, 2020 07:09 AM

कोहरे के कारण पाकिस्तान-जिम्बाब्वे टी-20 सीरीज का स्थान बदला, अब रावलपिंडी में होगी सीरीज

इस्लामाबाद — पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच अगले महीने लाहौर में खेली जाने वाली तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज को वायु की खराब गुणवत्ता के कारण अब रावलपिंडी में कराने का फैसला किया गया है। यह सीरीज नवंबर के शुरुआत में लाहौर में होने वाली थी और अब पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के साथ-साथ इस सीरीज के मैचों को भी लाहौर से स्थानांतरित करने का निर्णय किया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि हम पिछले दो सप्ताह से वायु गुणवत्ता के पूर्वानुमानों पर करीब से नजर रखे हुए हैं। वायु की गुणवत्ता में अचानक गिरावट होने और नवंबर में वायु प्रदूषण के और बढऩे के पूर्वानुमानों के बाद हमने लाहौर में होने वाले मैचों को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि खतरनाक वायु प्रदूषण के बीच लाहौर में मैचों को कराना बहुत जोखिम भरा है।

मैचों को स्थानांतरित कराने का निर्णय जल्द से जल्द इसलिए लिया गया, ताकि लॉजिस्टिक चुनौतियों से पहले ही निपट लिया जाए। हम खिलाडिय़ों या अधिकारियों के स्वास्थ्य के साथ कोई समझौता नहीं कर सकते। खान ने कहा कि लाहौर से मैचों को स्थानांतरित करने के निर्णय को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। हर किसी की भलाई के लिए एचबीएल पीएसएल और जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज को बिना किसी जोखिम या रूकावट के पूरा होना चाहिए। मैचों को स्थानांतरित करना महत्त्वपूर्ण था। पीएसएल के चार मैच अब नवंबर के तीसरे सप्ताह कराची में खेले जाएंगे।

The post कोहरे के कारण पाकिस्तान-जिम्बाब्वे टी-20 सीरीज का स्थान बदला, अब रावलपिंडी में होगी सीरीज appeared first on Divya Himachal.