Sunday, October 25, 2020 01:23 AM

कोलर की महिला की कोरोना से मौत

नाहन-सिरमौर जिला के कोलर की 68 वर्षीय महिला की आईजीएमसी शिमला में कोरोना से मृत्यु हुई है। जानकारी के मुताबिक कोलर की 68 वर्षीय महिला को 16 सितंबर को मेडिकल कालेज नाहन से गंभीर अवस्था को देखते हुए आईजीएमसी शिमला रैफर किया गया था जहां पर आइसोलेशन में महिला का उपचार चल रहा था। रविवार को मृतक महिला के परिजनों की ओर से जिला स्वास्थ्य विभाग को महिला की मृत्यु के बारे में सूचित किया गया, जिसके बाद जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त सिरमौर डा. आरके परूथी व सीएमओ सिरमौर डा. केके पराशर ने तमाम व्यवस्थाएं कर रेडक्रॉस की एंबुलेंस को शव के लिए आईजीएमसी भेजा।

महिला के शव को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत घर पहुंचाया गया जहां पर महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। जिला सिरमौर में रविवार को कोरोना पॉजिटिव के छह नए मामले सामने आए हैं। इससे पूर्व शनिवार रात्रि को भी जिला सिरमौर के विभिन्न हिस्सों से कोरोना पॉजिटिव के 25 मामले सामने आए थे। रविवार को नाहन स्थित डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज में कोविड-19 की लैब में जांच के लिए 100 सैंपल रखे गए थे। इनमें से 54 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, जबकि छह सैंपल पॉजिटिव आए हैं।

शेष सैंपल की रिपोर्ट आनी अभी शेष है। जिला सिरमौर की यदि कोरोना पॉजिटिव के कुल मामलों की बात की जाए तो सिरमौर जिला में रविवार शाम तक कोरोना पॉजिटिव के कुल मामले 1749 हो चुके हैं। इनमें से 1455 लोग ऐसे हैं जो कोरोना की जंग जीत चुके हैं। जिला सिरमौर में वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव के सक्रिय मामले घटकर 291 रह गए हैं। उधर, रविवार के 14 नए मामलों की पुष्टि करते हुए उपायुक्त सिरमौर डा. आरके परूथी ने बताया कि जिला सिरमौर में कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मामले 291 रह गए हैं। उन्होंने जिला सिरमौर के लोगों का आह्वान किया कि वह कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करें। उपायुक्त ने कहा कि सिरमौर जिला में 1455 लोग कोरोना पॉजिटिव से कोरोना नेगेटिव हो चुके हैं।

The post कोलर की महिला की कोरोना से मौत appeared first on Divya Himachal.