Monday, October 26, 2020 02:41 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक बोले, युवाओं को तैयार करना सुखद

अबु धाबी — कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का कहना है कि युवा खिलाडिय़ों को तैयार करना सुखद है और इसके अच्छे परिणाम मिलते हैं। कार्तिक ने आईपीएल में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट से जीत हासिल करने के बाद कहा, कि हम भविष्य के लिए युवा खिलाडिय़ों को तैयार करने पर यकीन रखते हैं। कमलेश नागरकोटी की पिछले दो वर्षों में हमारे साथ यात्रा सुखद और भावुक रही है लेकिन इसका श्रेय टीम प्रबंधन को जाता है जिन्होंने युवा खिलाडिय़ों पर भरोसा किया है।

कप्तान ने कहा कि यह देखकर अच्छा लगता है कि युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि शुभमन गिल क्रिकेट में अपने सफर का आनंद लें। एक शून्य से कोई खिलाड़ी खराब नहीं हो जाता है। गिल ने हैदराबाद के खिलाफ 62 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन बनाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी और प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। नागरकोटी ने दो ओवर में 17 रन दिए थे हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। एक अन्य युवा खिलाड़ी शिवम मावी ने दो ओवर में 15 रन दिए थे।

कोलकाता की पहली जीत पर कार्तिक ने मुस्कराते हुए कहा कि अंक तालिका में जगह बनाना अच्छा लगता है और टीम ने जीत के लिए कड़ी मेहनत की है। हैदराबाद के खिलाफ सात गेंदबाजों के इस्तेमाल पर कार्तिक ने कहा कि ज्यादा आलराउंडर होने का एक फायदा यह होता है कि आप जरूरत के समय उनका सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपनी बल्लेबाजी के लिए कार्तिक ने कहा कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी को उठाने और कुछ रन बटोरने की जरूरत है और उन्हें यकीन है कि अगले मैच में वह ऐसा कर लेंगे।

The post कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक बोले, युवाओं को तैयार करना सुखद appeared first on Divya Himachal.