Sunday, August 09, 2020 02:30 PM

कोरोना का डर…निकलने से पहले हर बस सेनेटाइज

ऊना में वायरस को लेकर परिवहन निगम यात्रियों की सुरक्षा का रख रही विशेष ध्यान, दो कर्मियों की लगाई ड्यूटी

ऊना-कोरोना वायरस की दहशत के बीच परिवहन विभाग विशेष अहतियात बरत रहा है। परिवहन विभाग कोरोना वायरस को हल्के में न लेकर यात्रियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रख रहा है। इसके लिए बसों को पूरी तरह से सेनेटाइज करने के बाद ही रूट्स पर भेजा रहा है। बसों को हर रूट्स पर भेजने से पहले पूरी तरह से सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके लिए दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो बस अड्डा में प्रवेश करने वाली हर बस को सेनेटाइज कर रहे हैं। उक्त कर्मचारी पीपीई किट्स, मास्क सहित अन्य उपकरणों से लैस होकर ही बसों की साफ-सफाई कर रहे हैं। लोगों को आवाजाही की सुविधा देने के लिए प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में परिवहन निगम की बसें चलाने के निर्णय के बाद से ऊना में लगातार परिवहन विभाग लोगों को यातायात सुविधा प्रदान कर रहा है। जिला ऊना में स्थानीय रूटस पर 11 व कांगड़ा, बद्दी, हमीरपुर व शिमला के लिए बसें चलाई जा रही हैं। हालांकि कोरोना वायरस के भय के बीच कम ही सवारियां बसों में सफर कर रही है। इसके बावजूद परिवहन विभाग कोरोना वायरस को हल्के में लेने की भूल नहीं कर रहा है। पूरी अहतियात बरतते हुए बसों को रवाना किया जा रहा है। जिला ऊना में परिवहन विभाग कुल 15 रूट्स पर बसें चला रहा है। इसमें जिला ऊना के लोकल रूटस पर 11 व प्रदेश के अन्य चार रूटस पर बसें चलाई जा रही हैं। ऊना-शिमला, ऊना-बददी, ऊना-हमीरपुर, ऊना-कांगड़ा रूटस सहित स्थानीय रूटस पर बसें चल रही हैं।

कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह से अहतियात बरती जा रही है। बसों को हर रूट्स पर जाने से पहले अच्छी तरह से सेनेटाइज करवाया जा रहा है। बसों को सेनेटाइज करने के लिए दो कर्मचारी तैनात किए गए है

अशोक कुमार, बस अडडा प्रभारी, ऊना

The post कोरोना का डर…निकलने से पहले हर बस सेनेटाइज appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.