Tuesday, September 29, 2020 02:34 AM

कोरोना महामारी को रोकने में सरकार नाकाम

चंबा-जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान नीरज नैयर ने कहा है कि कोरोना महामारी को रोकने में प्रदेश सरकार नाकाम होकर रह गई है। उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही, गैर जिम्मेदाराना व उदासीन रवैये से प्रदेश कोरोना संक्त्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कोरोना महामारी के दौर में प्रदेश सरकार ने बेतुके फैसले लेकर प्रदेशवासियों को मुश्किल में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना को अधिक फैलने से रोकने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ध्यान केंद्रित करे। केंद्र व राज्य सरकार स्पष्ट नीति, नियंत्रण पालिसी व क्लीन हैंड्स के साथ सामने आए।

नीरज नैयर ने कहा कि चबा जिला में भी हालात नियंत्रण से बाहर होते दिखाई दे रहे हैं। जिस तरह से शहर में महामारी का विस्फोट हो रहा है तो आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या कई गुणा बढ़ जाएगी। इससे तो यही लगता है कि प्रशासन और सरकार स्वयं ही कंफ्यूज्ड है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कोरोना टैस्ट की सुविधा भी नाकाफी है। जहां पूरे प्रदेश में चार से पांच हजार तक टेस्ट होने चाहिए। मगर वास्तव में इससे आधे टेस्ट भी नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा  हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक व जनसांख्यिकी स्थिति भी ऐसी है जहां दूर-दूर तक कोरोना टेस्टिंग सुविधा नहीं है। ऐसे में  महामारी के कम्युनिटी स्प्रेड की संभावनाएं भी बराबर बनी हुई है।

इस सूरत में गांव के गांव तबाह होने का खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौर केंद्र व प्रदेश सरकारें महंगाई पर रोक लगाने में भी विफल रही है। इससे पहले से परेशान लोगों की मुश्किलें ओर बढ़ गई है। नौकरी से हाथ धोकर बेरोजगार हुए युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए भी सरकारी स्तर पर कोई प्रयास नहीं हो रहे हैं। नीरज नैयर ने सरकार से जल्द कोरोना महामारी को रोकने के लिए सख्त फैसले लेकर बिगड़ते हालातों पर काबू पाने को कहा है।

The post कोरोना महामारी को रोकने में सरकार नाकाम appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.